Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुविधा : अब घर बैठे जमा करें प्रॉपर्टी टैक्स

रोहतक नगर निगम (Rohtak Municipal Corporation) के मेयर मनमोहन गोयल, आयुक्त प्रदीप गोदारा ने ऑनलाइन सुविधा (Online Facility) का लोकार्पण किया।

सुविधा : अब घर बैठे जमा करें प्रॉपर्टी टैक्स
X

रोहतक : प्रॉपर्टी टैक्स (Property tax) जमा करवाने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब फोन पे, पे टीएम, गुगल पे, फ्री चार्ज, भीम आदि ऐप के माध्यम से भी सम्पत्तिकर बिल जमा कर सकेंगे। शुक्रवार को नगर निगम के मेयर मनमोहन गोयल, आयुक्त प्रदीप गोदारा ने ऑनलाइन सुविधा का लोकार्पण किया।

डिजिटल प्रणाली भारत बिल पेमेंट सिस्टम बीबीपीएस की अधीनस्थ नेशनल पेमेंट काॅरपोरशन ऑफ इंडिया द्वारा विकसित की गई हैं, जिसको बैंक के सहयोग से काम होगा। घर बैठे सम्पत्तिकर जमा करवा सकते हैं, अब नगर निगम कार्यालय में लाइन में लगने की जरूरत नहीं। इस अवसर पर बिजनेस मैनेजर जेपीएस अनेजा, एक्सिस बैंक के ब्रांच हेड संदीप कुमार, संदीप हंस उपस्थित रहे।

महत्वपूर्ण कदम : विवेक

एक्सिज बैंक के सीनीयर वाइस प्रजिडेंट व नार्थ इंडिया के गवर्नमेंट बिजनेस हेड विवेक बिम्ब्राह ने बताया कि यह डिजिटल इंडिया की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम है। वे रोहतक में काफी वर्ष बाद आए और यहा की सफाई देख खुशी हुई।

आमजन को लाभ मिलेगा

मनमोहन गोयल और प्रदीप गोदारा ने बताया गया कि वर्तमान में हर व्यक्ति डिजिटल इंडिया के साथ जुड़ना चाहता है। कोई भी व्यक्ति कतार में लगना पसंद नहीं करना चाहता। इस प्रणाली से आमजन को लाभ मिलेगा और कोविड जैसे महामारी से भी बचा जा सकेगा।

Next Story