Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब बहादुरगढ़ में भी होगा शस्त्रधारकों का मेडिकल

बहादुरगढ़ के हजारों शस्त्र धारकों को लाइसेंस के नवीनीकरण के समय मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए झज्जर जाना पड़ता था। लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में ही यह व्यवस्था कर दी है।

अब बहादुरगढ़ में भी होगा शस्त्रधारकों का मेडिकल
X

 सीएमओ डॉ. संजय दहिया

बहादुरगढ़ : शस्त्र लाइसेंस धारकों को अब मेडिकल जांच के लिए झज्जर के चक्कर काटने से मुक्ति मिल जाएगी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब उनका मेडिकल बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में भी किया जाएगा। सीएमओ डॉ. संजय दहिया के अनुसार इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिए गए हैं। बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में सभी विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध हैं। आमजन की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है।

बता दें कि बहादुरगढ़ के हजारों शस्त्र धारकों को लाइसेंस के नवीनीकरण के समय मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने के लिए झज्जर जाना पड़ता था। लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग ने बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में ही यह व्यवस्था कर दी है। इससे आर्म्स लाइसेंस धारकों को होने वाली परेशानी से निजात मिलना स्वाभाविक है।

चूंकि आर्म्स लाइसेंस रिन्यूवल के समय डॉक्टरी जांच भी अनिवार्य होती है। इसके लिए सभी संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टरों से जांच करवानी होती है। उनकी रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट जारी होता है। जिसके बाद ही लाइसेंस नवीनीकरण की प्रक्रिया आगे बढ़ती है। कई बार डॉक्टर उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में लाइसेंस धारकों को झज्जर से बेरंग लौटना पड़ता था। अब बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में यह व्यवस्था शुरू होने से उन्हें काफी सुविधा मिलेगी।

Next Story