Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जिला बार एसोसिएशन के Election के लिए नोटिफिकेशन जारी, एक अक्टूबर को Haryana में होंगे ऑनलाइन चुनाव

बार काउंसिल ऑफ हरियाणा एवं पंजाब के चेयरमैन करणजीत सिंह की तरफ से जारी नोटिफिकेशन (Notification) में पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी गई है। साथ ही सभी बार एसोसिएशन को चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं।

after mlc
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

हरियाणा में लम्बे समय से इंतजार के बाद जिला बार एसोसिएशन में चुनावी बिगुल बज गया है। बार काउंसिल ऑफ हरियाणा एवं पंजाब ने चंडीगढ़, पंजाब समेत हरियाणा में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी जिला बार एसोसिएशन काे नोटिफिकेशन भेजा गया है। खास बात यह है कि इस बार पहली दफा चुनाव प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। चुनाव में एक जगह ज्यादा भीड़ होने की आशंका के चलते ऐसा किया गया है।

बार काउंसिल ऑफ हरियाणा एवं पंजाब के चेयरमैन करणजीत सिंह की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी गई है। साथ ही सभी बार एसोसिएशन को चुनाव के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं। पंजाब एवं चंडीगढ़ में 30 सितम्बर को ऑनलाइन चुनाव होंगे। हरियाणा के हर जिला बार एसोसिएशन में 1 अक्टूबर को चुनाव होंगे। चुनाव का समय सुबह 9 बजे से 2 बजे तक होगा। जिला बार एसोसिएशन की बात करें तो यहां करीबन 3 हजार अधिवक्ता हैं। जो चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। बार एसोसिएशन को 12 सितम्बर तक सभी वोटरों की लिस्ट काउंसिल में जमा करवानी होगी।

कब क्या होगा

16 सितम्बर को प्रधान, उप प्रधान, सचिव, सह सचिव, कोषाध्यक्ष को 10 बजे से 5 बजे तक अपना नामांकन निर्वाचन अधिकारी के पास जमा करवाना होगा। 17 सितम्बर को 10 बजे से 12 बजे तक नामांकनों की छंटनी की जाएगी। एक बजे से दो बजे तक नामाकंन वापस लेने का समय होगा। शाम तक सभी नामांकन फाइनल किए जाएंगे। 18 सितम्बर को सभी नामांकन बार काउंसिल को भेजे जाएंगे। इसके बाद 1 अक्टूबर को चुनाव होगा।

ऐसे होगा चुनाव

वोटिंग के लिए अधिवक्ताओं को एप्लीकेशन पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद अधिवक्ता वोटिंग करेगा। उसके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। जिसके बाद वोट कंफर्म होगा।

Next Story