Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana : हिमाचल और उत्तराखंड़ यात्रा के लिए बसें चलाने काे नहीं मिली मंजूरी

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलंचद शर्मा (Moolchand sharma) ने मंगलवार को भी बसों के संचालन को लेकर समीक्षा की साथ ही 16 सितंबर से बसों के संचालन की पुष्टि की। बताया गया है कि चंडीगढ़ से अंतरराज्यीय बसों का संचालन बुधवार से होने जा रहा है। राज्य की बसों के दूसरे प्रदेशों में जाने के कारण सात सौ लगभग बसें रोड पर आ जाएंगी।

Haryana : हिमाचल और उत्तराखंड़ यात्रा के लिए बसें चलाने काे नहीं मिली मंजूरी
X
हरियाणा रोडवेज की बसें ( फाइल फोटो )

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

राजधानी चंडीगढ़ के साथ ही पड़ोस के कईं अन्य राज्यों से अंतरराज्यीय बसों का संचालन बुधवार से शुरु होने जा रहा है। हिमाचल और उत्तराखंड़ की यात्रा का इंतजार करने वालों को फिलहाल इंतजार करना होगा, क्योंकि दोनों राज्यों ने फिलहाल बसों के संचालन को लेकर साफ इनकार कर दिया है।

प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलंचद शर्मा ने मंगलवार को भी बसों के संचालन को लेकर समीक्षा की साथ ही 16 सितंबर से बसों के संचालन की पुष्टि की। बताया गया है कि चंडीगढ़ से अंतरराज्यीय बसों का संचालन बुधवार से होने जा रहा है। राज्य की बसों के दूसरे प्रदेशों में जाने के कारण सात सौ लगभग बसें रोड पर आ जाएंगी। अब से पहले 16 सौ बसों का संचालन स्टेट के अंदर हो रहा था। पड़ोसी राज्य पंजाब, राजस्थान , यूपी सहित कईं स्थानों से हरिझंडी होने के कारण वहां के लिए बसें चलेंगी।

हिमाचल और उत्तराखंड की ना

हिमचाल और यूके की ओर से साफ इनकार कर दिया गया है। कोविड के कारण फिलहाल दोनों राज्य बसों का संचालन करने से पीछे हट गए हैं। इसी तरह से जेएंडके की ओऱ से भी इनकार किया गया है। दिल्ली सरकार इस संबंध में 17 सितंबर को अहम बैठक करने जा रही है। जिसमें अंतिम फैसला लिया जाएगा। परिवहन मंत्री मूलंचद शर्मा का कहना है कि जैसे जैसे राज्यों की ओर से सहमति दी जाएगी, सभी स्थानों के लिए बसों का संचालन शुरु कर दिया जाएगा।

आर्थिक तंगी दूर करने की तैयारी

" कोविड-संक्रमण" में फंसी हरियाणा रोडवेज को इससे बाहर निकालकर घाटा धोने के क्रम में अंतरराज्यीय बसों की शुरुआत 16 सिंतबर से होने की सूचना हरिभूमि ने पहले ही दी थी।चंडीगढ़, पंजाब, राजस्थान, यूपी से हरिझंडी मिल जाने के साथ ही हरियाणा रोडवेज के अफसर उत्साहित हैं। लेकिन भाजपा शासित हिमाचल, उत्तराखंड और दिल्ली से अभी ओके नहीं किया गया है। लेकिन देर सवेर उनको बसों के संचालन को हरिझंडी देनी होगी।

कोविड ने लगाई 9 सौ करोड़ की चपत

अनलाक-चार में बसों के संचालन के लिए हरिझंडी मिलने से आर्थिक तौर पर रोडवेज मजबूत होगी। हालांकि कोविड के कारण पहले ही हरियाणा रोडवेज को इस दौरान 9 सौ करोड़ की चपत लग चुकी है। अब बुधवार से16 सितंबर से अंतरराज्यीय रोडवेज बसों का संचालन शुरु होने जा रहा है। इसकी पुष्टि खुद हरियाणा परिवहन मंत्री मूलंचद शर्मा ने कर दी है। शर्मा ने इस संबंध में राज्य परिवहन विभाग के अफसरों के साथ में बैठक कर बसों के संचालन की दिशा में चल रहे प्रयासों का अपडेट भी लिया है।

Next Story
Top