Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा काे मिलेगा एक और एलिवेटिड HighWay का तोहफा, 19 को शुभारंभ करेंगे नितिन गडकरी

गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाईवे गुरुग्राम व सोहना के बीच की दूरी कम करने के साथ यातायात को सुगम बना सकेगा। इस हाईवे के निर्माण के पैकेज एक में करीब 1 हजार करोड़ रुपए व पैकेज दो में करीब 944 करोड रुपए में खर्च किए गए हैं।

राजस्थान को मिली नए राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की सौगात, केंद्रीय परिवहन मंत्री गडकरी ने किया लोकार्पण
X

नितिन गडकरी 

हरियाणा को एक और एलिवेटेड हाईवे का तोहफा मिलने जा रहा है। लगभग 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से तैयार गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाईवे का शुभारंभ 19 जुलाई को केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी करेंगे। नेशनल हाइवे 248-ए की लंबाई करीब 22 किलोमीटर है।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि एलिवेटेड हाईवे गुरुग्राम व सोहना के बीच की दूरी कम करने के साथ यातायात को सुगम बना सकेगा। इस हाईवे के निर्माण के पैकेज एक में करीब 1 हजार करोड़ रुपए व पैकेज दो में करीब 944 करोड रुपए में खर्च किए गए हैं। राव ने बताया कि यह एलिवेटेड हाईवे गुरुग्राम से दिल्ली बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे को जोड़ने का कार्य भी करेगा। उन्होंने बताया कि इसी के साथ केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री रेवाड़ी-अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाईवे नंबर 11 का भी शुभारंभ करेंगे, जिस पर करीब 1148 करोड़ रुपए की लागत आई है।

30 किलोमीटर लंबा यह हाइवे रेवाड़ी-अटेली के यातायात को सुगम बना सकेगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड नेशनल हाइवे का निर्माण 2019 में शुरू हुआ था जिसे 2021 में पूरा किया जाना था लेकिन को कोविड आने के कारण इस योजना को पूरा करने में विलंब हुआ। गुरुग्राम-सोहना एलिवेटेड हाईवे बनने के बाद सड़क दुर्घटना में भी काफी कमी आएगी।

और पढ़ें
Next Story