Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nitin Gadkari ने नेशनल हाइवे-8 का शिलान्यास किया, देंगे जींद अंसध मार्ग के प्रोजेक्ट को रफ्तार

नितिन गडकरी ने कहा की हरियाणा (Haryana) सरकार प्रदेश के सभी 22 जिलों को लघु एवं माध्यम कृषि उद्योग के रूप में विकसित (Developed) करने जा रही है जिससे यहाँ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और करीब 5 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा।

बढ़े जुर्माने पर नितिन गडकरी की सफाई, ट्रैफिक नियमों का पालन करें, जुर्माने की नौबत ही नहीं आएगी
X
नितिन गडकरी

करनाल। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल हाइवे-8 समेत 11 सड़कों से जुड़ी योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। 20 हजार करोड़ रुपए के लगभग की लागत से बनने वाले इन नेशनल, स्टेट हाइवे और बाईपास से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और हरियाणा तेज रफ्तार और सुरक्षित सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार होगा।

करनाल में जींद अंसध मार्ग का विस्तारीकरण भी इसी पैकेज के तहत किया जायेगा। जिसके शुभारम्भ कार्यक्रम में सांसद (Member of parliament) संजय भाटिया ने वीडिओ कांफ्रेंस के जरिये शिरकत की। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा की इससे हरियाणा प्रदेश के आधारभूत ढांचे को गति मिलेगी और विकास की रफ़्तार तेज होगी। उन्होंने कहा की अभी सड़कों के ढांचे को मजबूती देने के लिए और प्रयास किये जायेंगे।

उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार प्रदेश के सभी 22 जिलों को लघु एवं माध्यम कृषि उद्योग के रूप में विकसित करने जा रही है जिससे यहाँ रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और करीब 5 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। एक सवाल के जवाब में संसद भाटिया ने कहा की कांग्रेस देश की राष्ट्रिय निति के खिलाफ काम कर रही है जो देश हित में नहीं है। वह परोक्ष रूप से चीन की मदद कर रही है।

कांग्रेस को समझ नहीं आ रहा की उसे किस दिशा में जाना है। आज इसी के चलते कांग्रेस में नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ है। उन्होंने प्रदेश में टिड्डी दल से निपटने में किसानों और सरकार के जमकर सराहना की।

Next Story