Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नौ साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस ने कर दिया अंतिम संस्कार, परिजन मांग रहे मौत के सबूत

एसपी को दी शिकायत में परिजनों ने कहा कि उनके बेटे का शव पुलिस ने बरामद कर लिया था तो उन्हें क्यों नहीं दिखाया गया। वह आरोपित से बात कर जानना चाहते थे कि उनकेे बेटे की हत्या किस वजह से की।

नौ साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या, पुलिस ने कर दिया अंतिम संस्कार, परिजन मांग रहे मौत के सबूत
X

जानकारी देता पीड़ित परिवार और दीपक का फाइल फाेटो।

हरिभूमि न्यूज. रोहतक

सांपला में रहने वाले नौ साल के दीपक की दिसम्बर माह में अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। लेकिन परिवार आज भी उसकी हत्या और अंतिम संस्कार के सबूत मांग रहा है। परिवार का आराेप है कि पुलिस ने उनको अपहरण और हत्या की जो कहानी बताई वह उनकी समझ से परे है। उनके बेटे का मुंह तक नहीं दिखाया गया। अगर उसकी मौत हो चुकी है तो पोस्टमार्टम के बाद भी शव उनको नहीं सौंपा गया। आरोप है कि यूपी पुुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार करवा दिया। वहीं पुलिस मृतक की पहचान के लिए डीएनए रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

एसपी राहुल शर्मा को दी गई शिकायत में ममता पत्नी लक्ष्मण ने पुलिस पर कई आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि उसके बेटे की अपहरण कर हत्या कर दी गई। उसका शव पुलिस ने बरामद कर लिया था तो उन्हें क्यों नहीं दिखाया गया। वह आरोपित से बात कर जानना चाहते थे कि उनकेे बेटे की हत्या किस वजह से की तो उनकी आरोपित से बात नहीं करवाई गई। उन्हें बेटे की हत्या का कारण नहीं बताया गया। उनका कहना है कि वह कैसे मान लें कि उनका बेटा मर गया है। अगर बेटे की मौत हो चुकी है तो उसका शव उन्हें क्यों नहीं दिया गया। एसपी से न्याय की मांग की गई है।

यह है मामला

लक्ष्मण निवासी गांव मुजवा सुजौली जिला बहराईच यूपी ने दिसम्बर में शिकायत दी कि वह गिझी रोड पर किराएदार है। वह बिजली निगम में ठेकेदारी पर काम करता है। उसके पास 2 लड़के व 1 लड़की है। दीपक सबसे बड़ा है। 14 दिसम्बर 2020 को सुबह वह और उसकी पत्नी ममता काम पर चले गए थे। बच्चे घर पर ही थे। शाम करीब 5 बजे वापिस आया तो नौ साल का दीपक गायब था। जिसके बाद सांपला पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई। कुछ दिन बाद सांपला पुलिस ने परिवार को बताया कि दीपक का अपहरण कर कत्ल कर दिया है, जिसका शव गंगा नदी से बरामद किया गया है। पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर सुमित नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। सुमित लक्षमण का पड़ौसी है।

डीएनए रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस ने मृतक और उसके पिता के डीएनए जांच के लिए सैंपल लिए थे। सैम्पल को लैब में भेजा गया था। लैब से रिपोर्ट आने का इंतजार है।

शव गंगा नदी के पास से बरामद किया था

दीपक का अपहरण कर उसकी हत्या गांव गजरौला में कर दी गई। शव को गंगा नदी के पास से बरामद किया गया था। यूपी पुलिस ने शव बरामद कर अंतिम संस्कार करवा दिया। हमारी तरफ से कार्रवाई में कोई लापरवाही नहीं बरती गई। हत्यारोपित को जेल भेजा गया है। -अशोक कुमार, जांच अधिकारी सांपला

Next Story