Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nikita Murder Case की हरियाणा सचिवालय तक गूंज, हर एंगल से होगी जांच

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) ने कहा कि हरियाणा में दादागीरी और गुंडागर्दी के लिए कोई जगह नहीं हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, पीड़ित परिवार को भले ही सुरक्षा का मामला हो या फिर कोई अन्य विषय सभी तरह की मदद दी जाएगी।

Nikita Murder Case की हरियाणा सचिवालय तक गूंज, हर एंगल से होगी जांच
X

चंडीगढ़। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Home Minister Anil Vij) का कहना है कि निकिता हत्या मामले (Nikita Murder case) में हर पहलू की जांच होगी भले ही लव जेहाद की बात हो या फिर कोई अन्य विषय हम पूरे घटनाक्रम को लेकर पूरी गंभीर हैं। अनिल विज ने कहा कि इस मामले में कांग्रेस (Congress) के एक प्रभावशाली परिवार ने हस्तक्षेप किया है, उस मामले में 2018 में हुई एफआईआर (FIR) मामले को क्यों कैंसिल किया गया इसकी जांच होगी।

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत के दौरान विज ने कहा कि हरियाणा में दादागीरी और गुंडागर्दी के लिए कोई जगह नहीं हैं। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, पीड़ित परिवार को भले ही सुरक्षा का मामला हो या फिर कोई अन्य विषय सभी तरह की मदद दी जाएगी।

विज ने बल्लभगढ़ में निकिता हत्याकांड के मामले बड़ा कदम उठाते हुए एसआईटी गठित कर 2018 से जांच करने के आदेश लिखित में जारी कर दिए हैं। इस मामले में एसआईटी के मुखिया एसीपी अनिल कुमार ही होंगे। अनिल विज ने कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि वो प्रदेश में बेटियों को ऐसे सिसक-सिसक के मरने नहीं देंगे। गृहमंत्री अनिल विज ने ये भी स्पष्ट कर दिया कि इस मामले में दोषियों के साथ -साथ बेटी के परिवार को दबाने वालों को भी बख्शने के मूड में नहीं है। इसलिए विज ने अब इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है और ये आदेश दे दिए हैं कि मामले में न सिर्फ इस हत्याकांड, बल्कि 2018 से इस मामले की जांच की जाए जब बेटी के परिवार ने अपहरण की शिकायत देकर वापस ले ली थी। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए विज ने इसकी जांच लव जिहाद के एंगल से भी करने की बात कही है और तल्ख तेवरों के लिए जाने जाने वाले विज अब अपराधियों पर सख्ती के मूड में हैं। विज ने कड़े शब्दों में कहा कि ऐसी घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और न ही ये गुंडाराज चलने दिया जाएगा और न ही प्रदेश की बेटियों को वो सिसकने देंगे। विज ने इस बात का अंदेशा भी जताया कि 2018 में भी कांग्रेसियों ने दबाव बनाकर ही परिवार से शिकायत वापस लेने का एफिडेविट दिलाया होगा।

कांग्रेस ने हमेशा संप्रदाय और समाज तोड़ने का काम किया

हरियाणा के गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं ने हमेशा ही देश को तोड़ने व समाज को तोड़ने का काम किया है। राहुल गांधी को पंजाब में हुई घटनाएं नजर नहीं आती बल्कि कांग्रेस शासित राज्यों में किसी के साथ में कोई घटना हो जाए, तो उनको कोई लेना देना नहीं है। जहां पर भाजपा की सरकारें हैं, वहां पर सियासत करने पहुंच जाते हैं। विज ने कहा कि पंजाब में छह साल की बच्ची के साथ में जो कुछ हुआ है, पूरा देश देख रहा है। विज ने कहा कि हरियाणा में इस युवती के साथ में जिन लोगों ने यह अंजाम दिया है, वे सलाखों के पीछे होंगे साथ ही पूरे मामले में त्वरित कार्रवाई होगी इस बात का भी वे विश्वास दिलाते हैं।

Next Story