Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

31 तक देने होंगे हरियाणा विज्ञान रत्न व हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार के लिए नाम

सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा (Haryana) विज्ञान रत्न पुरस्कार के तहत चार लाख रुपये का नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी जबकि हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार के तहत एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी दी जाएगी।

31 तक देने होंगे हरियाणा विज्ञान रत्न व हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार के लिए नाम
X

चंडीगढ़। हरियाणा राज्य विज्ञान, नवाचार एवं प्रौद्योगिकी परिषद ने कैलेण्डर वर्ष 2020 हेतु हरियाणा विज्ञान रत्न पुरस्कार तथा हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार प्रदान करने के लिए विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान (Contribution) देने वाले प्रख्यात वैज्ञानिकों से नामांकन आमंत्रित किए हैं। नामांकन 31 अगस्त तक परिषद के कार्यालय में पहुंच जाने चाहिए।

एक सरकारी प्रवक्ता ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विज्ञान रत्न पुरस्कार के तहत चार लाख रुपये का नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी जबकि हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार के तहत एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार, प्रशस्ति पत्र और ट्रॉफी (trophy) दी जाएगी।

हरियाणा विज्ञान रत्न पुरस्कार 40 वर्ष से अधिक की आयु वाले प्रख्यात वैज्ञानिकों को जबकि हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कार 40 वर्ष से कम की आयु वाले प्रख्यात वैज्ञानिकों को दिये जाएंगे। उन्होंने बताया कि हरियाणा युवा विज्ञान रत्न पुरस्कारों के नामांकन हेतु 40 वर्ष की आयु निर्धारित करने की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर, 2020 होगी और केवल नए नामांकनों पर ही विचार किया जाएगा।

स्व-नामांकनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। विस्तृत दिशा-निर्देशों के लिए विभाग की वैबसाइट www.dstharyana.gov.in पर लॉग-इन किया जा सकता है।

Next Story
Top