Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रियों की समस्याओं को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलीं सांसद सुनीता दुग्गल, मांग पत्र सौंपा

सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा रेलमंत्री को दिये गये मांग पत्र में कहा गया हैं कि जमालपुर शेखां स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व 8 जोड़ी रेलगाडिय़ों का ठहराव होता है जबकि अब एक भी गाड़ी का ठहराव नही हो रहा है। सांसद ने दैनिक यात्रियों की परेशानियों पर संज्ञान लेते हुए किसान एक्सप्रेस की पुरानी समय सारिणी लागू करने की मांग की है।

यात्रियों की समस्याओं को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलीं सांसद सुनीता दुग्गल, मांग पत्र सौंपा
X

सिरसा लोकसभा संसदीय क्षेत्र में ट्रेनों के ठहराव को लेकर केंद्रीय रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपती सांसद सुनीता दुग्गल।

जाखल-हिसार रेलखंड के 117 वर्ष पुराने जमालपुर शेखां रेलवे स्टेशन पर कोविड के बाद बंद की गई ट्रेनों का संचालन शुरू तो कर दिया गया, लेकिन जीरो बेस्ड टाइम टेबल में महत्वपूर्ण स्टेशन जमालपुर शेखां का ठहराव समाप्त करके संसदीय क्षेत्र सिरसा लोकसभा की जनता के साथ अन्याय कर दिया। इन ट्रेनों का ठहराव समाप्त किया गया हैं। उन ठहराव को पुन: शुरू कर सिरसा संसदीय क्षेत्र की जनता के साथ न्याय किया जाए। केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) के समक्ष यह मांग सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल (Sunita Duggal) की हैं। सांसद सुनीता दुग्गल ने इस महत्वपूर्ण मांग के अलावा बठिंडा से दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 14731/32 किसान एक्सप्रेस के संचालन का पुराना समय बहाल करने सहित सिरसा संसदीय क्षेत्र की रेल संबंधित अनेक समस्याओं को लेकर दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की हैं।

सांसद सुनीता दुग्गल द्वारा रेलमंत्री को दिये गये मांग पत्र में कहा गया हैं कि जमालपुर शेखां स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व 8 जोड़ी रेलगाडिय़ों का ठहराव होता है जबकि अब एक भी गाड़ी का ठहराव नही हो रहा है। सांसद ने दैनिक यात्रियों की परेशानियों पर संज्ञान लेते हुए किसान एक्सप्रेस की पुरानी समय सारिणी लागू करने की मांग की है। सांसद सुनीता दुग्गल ने गाड़ी संख्या 19225/26 जोधपुर-जम्मूतवी-जोधपुर का मंडी डबवाली स्टेशन पर ठहराव करने के साथ ही इस स्टेशन के माल गोदाम को नई जगह पर शिफ्ट करने की भी मांग की हैं। इसके अलावा गाड़ी संख्या 12481/82 श्रीगंगानगर-दिल्ली-श्रीगंगानगर इंटरसिटी का टोहाना व गाड़ी संख्या 12421/22 अमृतसर-नांदेड़-अमृतसर साप्ताहिक का नरवाना में ठहराव दिये जाने की मांग भी की हैं।

सांसद ने बताया कि सिरसा से देर रात्रि हरियाणा एक्सप्रेस व प्रात: 6.35 बजे के बाद लगातार 20 घंटे से ज्यादा के अंतराल पर दिल्ली की ओर कोई भी गाड़ी न होने के कारण गाड़ी संख्या 12455/56 हिसार-गोरखपुर-हिसार सुपरफास्ट ट्रेन का विस्तार सिरसा तक करने की महत्वपूर्ण मांग भी की गई हैं। गौरतलब है कि जमालपुर स्टेशन पर गाडिय़ों के ठहराव की मांग को लेकर टोहाना के व्यापारियों व अन्य लोगों ने गत दिवस जमालपुर स्टेशन के बाहर प्रदर्शन भी किया था।

और पढ़ें
Next Story