Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट वायरल कर मां-बेटी ने दे दी जान

मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी व नातिन ने सुसाइड किया है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और छानबीन शुरू कर दी है ।

यूपी में एक दंपती ने अपने बेटे के साथ जहर खाकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा कारण
X
प्रतीकात्मक फोटो

हिसार : दहेज प्रताड़ना से तंग एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ का सेवन करके अपनी व साढ़े 4 वर्षीय बेटी के साथ सुसाइड करने का मामला सामने आया है। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है और छानबीन शुरू कर दी है । उधर मृतका के परिजनों का आरोप है कि ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर उनकी बेटी व नातिन ने सुसाइड किया है। बताया जाता है कि अमृता ने यह कदम उठाने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा है और एक वीडियो भी वायरल किया है। मृतका महिला गांव धांसू के स्वास्थ्य केंद्र पर जीएनएम के पद पर कार्यरत थी।

मृतका रवीना(29 वर्षीय) के पिता धर्मवीर निवासी बुगाना ने बताया कि वर्ष 2015 में उन्होंने अपनी बेटी की शादी भिवानी जिले के गांव रोहनात में की थी। शादी के समय हैसियत से अधिक दहेज दिया था। उनका आरोप है कि अधिक दहेज देने के बावजूद उसकी बेटी को ससुराल पक्ष के द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। इस मामले में तीन चार बार पंचायतें भी हुई थी और उन में समझौते भी किए गए थे। समझौते में ससुराल पक्ष ने भविष्य में रवीना को तंग ने करने का भरोसा दिया था।

पिता का आरोप है कि रवीना के पति, सास, ससुर, जेठ- जेठानी व ननदों ने उसे प्रताड़ित व मारपीट करना जारी रखा। उन्होंने बताया कि रवीना की साढ़े 4 वर्षीय जैसवी नाम की बेटी भी थी। बुधवार की रात को रवीना के मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप स्टेटस पर सुसाइड नोट और एक वीडियो देखा जिसके बाद उनके पैरों के तले से जमीन निकल गई। उन्होंने रवीना को फोन भी किया लेकिन फोन बार-बार काट दिया जाता। रात को रवीना के पति के पास भी फोन किया लेकिन उसने भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। बाद में सूचना मिली की रवीना व उसकी बेटी की हालत गंभीर है और उसे शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया है, जहां रवीना की बेटी की मौत हो चुकी है, जबकि रवीना खुद सीरियस है। कुछ देर बाद रवीना ने भी दम तोड़ दिया।

पिता का आरोप है कि आए दिन होने वाली मारपीट तथा दहेज प्रताड़ना से तंग आकर मां -बेटी ने सुसाइड किया है। इस मामले में पुलिस ने सुसाइड नोट तथा वायरल वीडियो को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है बताया जाता है कि ससुराल पक्ष के लोग घटना के बाद से ही फरार हैं।

Next Story