Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mosam Ki Jankari : बढ़ती गर्मी के बीच हरियाणा में राहत की उम्मीद, शुक्रवार रात को दस्तक देगा प्री मानसून, देखें कहां होगी बारिश

तीन दिनों में राज्य के अधिकतर स्थानों का तापमान 41 से 45 डिग्री सेल्सियस व रात्रि तापमान भी 29 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 से 6 डिग्री अधिक रहा।

Mausam Ki Jankari: हिमाचल में 4 दिन बाद शुरू हो जाएंगी प्री मानसून की बौछारें, इस बार सामान्य से अधिक बारिश की संभावना
X

मौसम की जानकारी

हिसार। गर्मी व उमस ने लोगोंं को परेशान कर दिया है। हिसार में बृहस्पतिवार को पारा 45 डिग्री के आसपास पहुंच गया। इससे लोग भीषण गर्मी और उमस से बेहाल रहे। पिछले तीन दिनों में राज्य के अधिकतर स्थानों का तापमान 41 से 45 डिग्री सेल्सियस व रात्रि तापमान भी 29 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया जो सामान्य से 3 से 6 डिग्री अधिक रहा। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार हरियाणा में 8 से 10 जून से विशेषकर उत्तर पाश्चिमी व दक्षिणी हरियाणा में राजस्थान की तरफ से तेज धूल भरी खुश्क पाश्चिमी हवाएं चली जिससे राज्य का वातावरण प्रदूषित तथा भीषण गर्म रहा।

शुक्रवार रात से राहत की उम्मीद

प्रदेश में कल 11 जून रात्रि से फिर से हवाओं में पश्चिमी से पुरवाई बदलाव होने की संभावना है। बंगाल की खाड़ी की तरफ से नमी वाली हवाएँ आने की संभावना से राज्य में ज्यादातर क्षेत्रों में 12 जून से गरज चमक व हवायों के साथ बारिश शुरू हो जाने की संभावना है तथा ये प्री मॉनसून बारिश की गतिविधियां 15 या 16 जून तक भी चलने की संभावना है। इस दौरान राज्य में सभी क्षेत्रों में बीच -बीच में गरज चमक व तेज हवायों के साथ हल्की से मध्यम बारिश तथा उतरी हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी संभावित है जिससे आने वाले कुछ दिनों में दिन के तापमान में 5 से 7 डिग्री तक गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

Next Story