Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा की मोनिका श्योकंद बनीं मिस इंडिया

मुंबई में मिस इंडिया के लिए हर राज्य से एक मॉडल ने भाग लिया। इसमें 15 टॉप मॉडल को सिलेक्ट किया गया था। इनमें मोनिका श्योकंद भी शामिल थी। इन 15 मॉडल के विभिन्न प्रकार के साक्षात्कार हुए। जिसके बाद मिस इंडिया का ताज मोनिका के सिर पर सजा।

Miss India Monica
X

Miss India Monica

हरियाणा के उचाना कलां की मोनिका श्योकंद ने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया है। अब मोनिका मिस वर्ल्ड के लिए प्रतियोगिता में भाग लेंगी। मूल रूप से उचाना कलां और हाल आबाद चंडीगढ़ रहने वाली मोनिका श्योकंद ने दो साल पहले ही अपनी बड़ी बहन के कहने पर मॉडलिंग को 'वायन किया था। उसके बाद पहले मोनिका ने मिस हरियाणा का खिताब अपने नाम किया। उसके बाद मुंबई में मिस इंडिया के लिए हर राज्य से एक मॉडल ने भाग लिया। इसमें 15 टॉप मॉडल को सिलेक्ट किया गया था। इनमें मोनिका श्योकंद भी शामिल थी। इन 15 मॉडल के विभिन्न प्रकार के साक्षात्कार हुए। जिसके बाद मिस इंडिया का ताज मोनिका के सिर पर सजा।

25 वर्षीय मोनिका श्योकंद ने कैमिकल इंजीनियर की ट्रेड से बी-टैक के बाद एमबीए किया हुआ है। उसने लगभग एक साल तक नोयडा में नौकरी भी की लेकिन 2019 में उसने नौकरी छोड़ दी और मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का फैसला लिया। इस फैसले पर उसकी बड़ी बहन कनिका ने पूरा सहयोग किया। उसके बाद मोनिका ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा और नए आयाम कायम किए।

अब मोनिका को वीएलसी इंटरनेशनल मैग्जीन द्वारा मिस इंडिया चुना गया है। मोनिका की इस उपलब्धि पर उसके पिता सूरजमल श्योकंद और मां ममता श्योकंद ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है। मोनिका ने कहा कि अब उसका लक्ष्य मिस वर्ल्ड बनने का है।

Next Story