Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गैरकानूनी तरीके से लगाया गया था मोबाइल टॉवर, शिकायत के बाद सील

न तो नप से कोई अनुमति ली गई थी न ही टॉवर लगाने की एवज में किसी तरह का भुगतान किया गया था। इसी आधार पर पहले भवन मालिक को नोटिस दिया गया। इसके बाद अब टॉवर को सील करने की कार्रवाई की गई।

गैरकानूनी तरीके से लगाया गया था मोबाइल टॉवर, शिकायत के बाद  सील
X

रिहायशी भवन पर लगे मोबाइल टॉवर को सील करते नप व पुलिस अधिकारी।

अंबाला : नगर परिषद की ओर से गैरकानूनी तरीके से लगाए जा रहे मोबाइल टॉवरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। इसी सिलसिले में नप सचिव राजेश कुमार ने मोची मंडी में लगाए गए एक मोबाइल टॉवर को सील किया। इस दौरान पुलिस की भी मदद ली गई।

सचिव राजेश कुमार ने बताया कि मोची मंडी में एक रिहायशी भवन पर नगर परिषद की अनुमति के बिना मोबाइल टॉवर लगाया गया था। पड़ोसियों ने इस पर कड़ा ऐतराज करते हुए मामले की शिकायत की थी। जांच के दौरान भवन मालिक को एनओसी से जुड़े दस्तावेज पेश करने के आदेश दिए गए। मगर वह कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसके लिए न तो नप से कोई अनुमति ली गई थी न ही टॉवर लगाने की एवज में किसी तरह का भुगतान किया गया था। इसी आधार पर पहले भवन मालिक को नोटिस दिया गया। इसके बाद अब टॉवर को सील करने की कार्रवाई की गई।

सचिव ने दूसरे भवन मालिकों से भी आग्रह किया वे ऐसा कोई भी गैरकानूनी काम न करें जिसके कारण सरकार को राजस्व का नुकसान हो। उन्होंने मोबाइल टॉवर लगाने के लिए भी तय गाइडलाइन की अनुपालना करने की बात कही है ताकि इस तरह की कार्रवाई से बचा जा सके।

Next Story