Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विधायक निर्मल चौधरी बोलीं- जो अधिकारी व कर्मचारी विकास कार्यों में रूचि नही ले रहे वे अपनी बदली दूसरी जगह करवा लें

विधायक चौधरी वीरवार को तहसील कार्यालय में अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो पैसा विकास कार्यों के लिए दिया गया है वो सही तरीके से लगना चाहिए और सभी विकास कार्य समय सीमा के अंदर पूरे होने चाहिए।

विधायक निर्मल चौधरी बोलीं- जो अधिकारी व कर्मचारी विकास कार्यों में रूचि नही ले रहे वे अपनी बदली दूसरी जगह करवा लें
X

विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुईं विधायक निर्मल चौधरी। 

गन्नौर : क्षेत्र में विकास कार्यों की धीमी गति को लेकर विधायक निर्मल चौधरी ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि जो अधिकारी व कर्मचारी विकास कार्यों में रूचि नही ले रहें वे अपनी बदली दूसरी जगह करवा सकते है। विधायक ने सभी विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नही होगी।

विधायक निर्मल चौधरी वीरवार को तहसील कार्यालय में अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक लेते हुए कहा कि सरकार द्वारा जो पैसा विकास कार्यों के लिए दिया गया है वो सही तरीके से लगना चाहिए और सभी विकास कार्य समय सीमा के अंदर पूरे होने चाहिए। समीक्षा बैठक में एक बार फिर सबसे ज्यादा फीसड़ी जन स्वास्थ्य विभाग व नगरपालिका रहा। शहर में विकास न होने का ठीकरा वे एक दूसरे पर फोड़ते रहें। शहर में स्ट्रीट लाइटों का खराब पड़ा होनो,जगह जगह गंदे पानी का ठहराव होना व शहर के शौचालयों की बदहाली को मामला भी खूब उछला। निर्मल चौधरी ने उक्त दोनो विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने कार्यों में सुधार करें।

इसके अलावा शेखपुरा से अगवानपुर,खुबडू से सैया खेड़ा तक बनने वाले रोड़ के देरी को लेकर भी विधायक सख्त नजर आई,उन्होंने मार्केट बोर्ड के प्रति नाराजगी जताते हुए कहा कि इस सड़क का टेंडर वर्ष 2018 में हुआ था जो एक साल के अंदर बनकर तैयार होना चाहिए था। विधायक ने विकास कार्यों को गति न देने पर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की जो अधिकारी विकास ने रूचि नही रखते वे कही दूसरी जगह जा सकते है उनके लिए गन्नौर में कोई जगह नही है। विधायक ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इसके अलावा भी जितने कार्य क्षेत्र में चल रहे है या पेंडिंग है उन सबकों जल्द पूरा करें,अगली समीक्षा बैठक में किसी भी अधिकारी को कोई बहाना नही सुना जाएगा।ये पहली ऐसी बैठक रही जिसमें बिजली विभाग,पुलिस विभाग व स्वास्थ्य विभाग की कोई शिकायत नहीं आई।

विधायक ने कहा कि पटवारियों द्वारा लोगों ने ज्यादा पैसे बसूले जा रहे है जिसकी शिकायत उनके पास आई है इसके अलावा ड्राइवरी लाइसेंस की भी फीस पोर्टल से काटकर वैसे ही वसूली जा रही है जिसमें भ्रष्टाचार पनप रहा है।

बैठक में आए अधिकारियों को निर्देश देते हुए उपमंडल अधिकारी नागरिक सुरेन्द्र पाल ने कहा कि जो जो समस्या बैठक में आई है उन पर सभी संबंधित अधिकारी सोमवार को उनका रिपोर्ट करेंगे की क्या प्रगति हुई है। एसडीएम ने कहा कि समय सीमा में सभी विकास कार्य पूरे होने चाहिए किसी भी कार्य का पैसा लेपस नही होना चाहिए।

Next Story