Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कम उम्र में शादी करने पर परिजनों के खिलाफ नाबालिग ने उठाई आवाज

अधिकारी को दी शिकायत में नाबालिग युवती ने कहा है कि उसके परिवारवालों ने बिना उसके मर्जी के उसकी शादी अगस्त 2020 में गांव मोठ निवासी जग्गा सिंह के साथ कर दी थी और अब वह जग्गा सिंह के साथ नहीं रहना चाहती।

कम उम्र में शादी करने पर परिजनों के खिलाफ नाबालिग ने उठाई आवाज
X

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद। गांव भड़ोलांवाली निवासी एक नाबालिग युवती की उसके परिजनों द्वारा जबरदस्ती शादी करवाने का समाचार है। युवती द्वारा इस बारे जिला बाल विवाह निषेध अधिकारी को शिकायत की गई, जिसके बाद अधिकारी द्वारा इस बारे पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है।

थाना सदर फतेहाबाद पुलिस ने संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी के पत्र के आधार पर हिसार के गांव मोठ निवासी जग्गा सिंह उर्फ जसबीर सिंह, गांव भड़ोलांवाली निवासी सोनू, राजकुमार व उसकी पत्नी छिन्दो बाई, युवती के चाचा मेनपाल सिंह व बिचौलिये प्रभु के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अधिकारी को दी शिकायत में नाबालिग युवती ने कहा है कि उसके परिवारवालों ने बिना उसके मर्जी के उसकी शादी अगस्त 2020 में गांव मोठ निवासी जग्गा सिंह के साथ कर दी थी और अब वह जग्गा सिंह के साथ नहीं रहना चाहती। उसने बताया कि शादी के समय वह नाबालिग थी और नवम्बर में उसकी आयु 18 वर्ष हुई है।

दिसम्बर में वह अपनी ससुराल से वापस अपने घर आ गई और अधिकारी को शिकायत करते हुए नाबालिग उम्र में हुई शादी को रद्द करने की गुहार लगाई। वहीं इस मामले में अधिकारी को दिए ब्यान में युवती के पति जग्गा सिंह का कहना है कि उसे शादी के समय यह नहीं पता था कि जिससे उसकी शादी हो रही है, वह नाबालिग है। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story