Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नकल उन्मूलन प्रतियोगिता : दसवीं में पानीपत की अंजू व बारहवीं में जींद की संध्या प्रथम

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने करवाई थी प्रतियोगिता। प्रथम विजेता को 11000 रुपये, द्वितीय को 5100 रुपये व तृतीय को 3100 रुपये का नगद इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

नकल उन्मूलन प्रतियोगिता : दसवीं में पानीपत की अंजू व बारहवीं में जींद की संध्या प्रथम
X

अपने परिवार के साथ जींद की संध्या

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा नकल उन्मूलन के प्रति विद्यार्थियों को प्रेरित करने के मकसद से कराई गई प्रतियोगिता दसवीं कक्षा के स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा में पानीपत की अंजू तंवर ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं सीनियर सेकंेडरी कक्षा की प्रतियोगिता परीक्षा में जींद की संध्या अव्वल रही। शिक्षा बोर्ड दोनों स्तर की कक्षाओं के बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा।

शिक्षा बोर्ड के चेयरमेन डा. जगबीर सिंह ने बताया कि विगत में नकल.उन्मूलन के लिए विद्यार्थियों को प्रेरित व प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बोर्ड द्वारा निबंध प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई थी,जिसमें सैकेंडरी में प्रथम स्थान पर अंजू तंवर पुत्री रमेश, पानीपत, द्वितीय स्थान पर नितेश पुत्र ,राजेश, पलवल व तृतीय स्थान पर वंशिका पुत्री वंशवीर, हिसार तथा सीनियर सैकेंडरी में प्रथम स्थान पर संध्या पुत्री विनोद कुमार जीन्द, द्वितीय स्थान पर आंचल पुत्री प्रदीप धीमान जीन्द व तृतीय स्थान पर अमनदीप कौर पुत्री गुरमेल सिंह करनाल ने स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्तकर्ता को 11000 रुपए द्वितीय स्थान प्राप्तकर्ता को 5 100 रुपए व तृतीय स्थान प्राप्तकर्ता को 3100 रुपए की राशि का नगद इनाम दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बोर्ड कार्यालय में प्राप्त निबंधों में जिस विद्यार्थी का नकल उन्मूलन से सम्बन्धित स्लोगन प्रथम रहा है, उसका स्लोगन बोर्ड की वार्षिक परीक्षा के लिए जारी किए गए प्रवेश.पत्र;एडमिट कार्ड पर मुद्रित करवाया गया है।

Next Story