Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जीएम से मिले, जनता दरबार में डीसी से भी लगाई गुहार, फिर भी नहीं चली रोडवेज बस

हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का यह हाल महेंद्रगढ़ में देखने को मिल रहा है। बेटियां बस में खड़ी होकर सफर कर रहीं है। कोरोना के बाद अब इन रूटों पर सवारियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन बसों की नहीं।

जीएम से मिले, जनता दरबार में डीसी से भी लगाई गुहार, फिर भी नहीं चली रोडवेज बस
X

महेंद्रगढ़ : पायदान पर खड़ी होकर यात्रा करती हुई लड़कियां। फोटो: हरिभूमि 

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

समाजसेवी रामनिवास पाटोदा ने शुक्रवार को एसडीएम से मुलाकात कर महेंद्रगढ़ से वाया डुलाना, मेघनवास, कनीना के लिए बस चलाने की मांग की। इस मौके पर पाटोदा ने बताया कि एक दर्जन ग्राम पंचायतों व सामाजिक संगठनों के द्वारा हर सोमवार को डीसी द्वारा लगाए जाने वाले खुले दरबार में इन रूटों पर बस सेवा चलाने के लिए पांच बार लिखित में प्रस्ताव दिया जा चुका है, मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज विभाग द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का यह हाल महेंद्रगढ़ में देखने को मिल रहा है। बेटियां बस में खड़ी होकर सफर कर रहीं है। कोरोना के बाद अब इन रूटों पर सवारियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन बसों की नहीं। महेंद्रगढ़ वाया डुलाना, मेघनवास चौक, बवानिया, भोजावास, गोमला, कुंड-रेवाड़ी रूट तथा गागड़वास, बचीनी तथा कनीना रूट पर स्कूल कॉलेज कोचिंग करने वाली लड़कियां बस की खिड़की के पायदान पर खड़ा होकर बसों में सफर करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि एक दर्जन ग्राम पंचायतों व सामाजिक संगठनों ने महेंद्रगढ़ में सोमवार को खुला दरबार लगाया जाता है, उसमें 5 बार लिखित प्रस्ताव देने पर भी आज तक इस रूट पर हरियाणा रोडवेज की बसें बहाल नहीं हुई है ।

इस रूट पर सुबह शाम 5 बसें चल रही हैं, उन बसों का विद्यार्थियों को कोई फायदा नहीं मिल रहा। ग्राम पंचायतों व सामाजिक संगठनों ने नारनौल डिपो के महाप्रबंधक को बस को दोबारा चलाने के लिए कई बार मिल चुके, परंतु विद्यार्थियों की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। मजबूरी में टैंपू में दोगुना किराया देकर अपने घर आगमन करने को मजबूर हैं। सामाजिक कार्यकर्ता रामनिवास पाटोदा ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि महेंद्रगढ़ का सब डिपो बनकर तैयार है और केवल मंत्री द्वारा रिबन काटने का इंतजार है। सब डिपो चालू होने से ग्रामीण रूटों पर, लंबी दूरी तथा तीर्थ स्थानों व रात्रि के समय महेंद्रगढ़ से सीधी बस सेवा मिलनी शुरू हो जाएगी।

Next Story