Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंतर-विश्वविद्यालय तबादला नीति के खिलाफ MDU से बजा बिगुल

मदवि में 11 और 12 अगस्त को सभी शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी मिलकर 2 दिन के लिए काले बिल्ले लगाकर ड्यूटी करेंगे। उसके बाद 13 अगस्त को पेन डाउन स्ट्राइक की जाएगी। फिर 14 और15 के अवकाश बाद 16 अगस्त को सांकेतिक हड़ताल रहेगी। और गेट मीटिंग भी की जाएगी

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने इन कक्षाओं के परिणाम किए जारी, जानें पूरा विवरण
X

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (फाइल फोटो) 

हरिभूमि न्यूज:रोहतक

प्रदेश के यूनिवर्सिटी कर्मचारी अंतर विश्वविद्यालय तबादला नीति के खिलाफ महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (Maharishi Dayanand University) ने आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। मंगलवार को शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी संघ ने राधाकृष्णन सभागार में संयुक्त गेट मीटिंग की। करीब अढ़ाई तक चली इस बैठक में पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के पदाधिकारी भी पहुंचे। हालांकि गेट मीटिंग एमडीयू कर्मचारियों की थी। लेकिन इंटर यूनिवर्सिटी मामले की संवदेनशीलता को हेल्थ यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने भी समझा और बैठक में शामिल हुए।

एमडीयू और हेल्थ विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने सरकार को दो टूक कह दिया है कि इंटर यूनिवर्सिटी कर्मचारी तबादला नीति पर अब चुप नहीं बैठेंगे। क्योंकि विश्वविद्यालय सरकार का हिस्सा नहीं है। यूनिवर्सिटी स्वायत्तत संस्थान हैं। निर्णय के मुताबिक मदवि में 11 और 12 अगस्त को सभी शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारी मिलकर 2 दिन के लिए काले बिल्ले लगाकर ड्यूटी करेंगे। उसके बाद 13 अगस्त को पेन डाउन स्ट्राइक की जाएगी। फिर 14 और15 के अवकाश बाद 16 अगस्त को सांकेतिक हड़ताल रहेगी। और गेट मीटिंग भी की जाएगी। इसके पश्चात प्रदेश विश्वविद्यालयों के सभी प्रधानों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की जाएगी। जिसमें सरकार के एचआरएमएस और ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी के विरोध में कोई कड़ा फैसला भी लिया जा सकता है।

Next Story