Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mosam Ki Jankari : प्रदेश में फिर हो सकती है बारिश, बदलेगा मौसम का मिजाज

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते दूसरे दिन भी प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। एक ओर जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

चक्रवाती तूफान अंफान का असर अगले चौबीस घंटे में दिखेगा, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश
X
Mausam Ki Jankari

हरिभूमि न्यूज : हिसार

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते दूसरे दिन भी प्रदेश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। हिसार, जींद व भिवानी में सुबह के समय बूंदाबांदी हुई और दिनभर धूप खली रही। पिछले 24 घंटे में बूंदाबांदी होने से लोगों को एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

हल्की बारिश के कारण अनाजमंडियों में खुले आसमान के नीचे रखा गेहूं भीग गया, जिससे किसान शनिवार को दिनभर धूप में सुखाते नजर आए। इसके अलावा किसानों ने मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते गेहूं की कटाई तेज कर दी है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव के चलते शुक्रवार व शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में बूंदाबांदी या फिर हल्की बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि 20 अप्रैल को बादलवाई रहने, बीच-बीच में तेज हवाएं चलने तथा कहीं कहीं बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

Next Story