Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मौसम की जानकारी : हरियाणा के कई जिलों में हुई बरसात, 5 से फिर बदलेगा Weather

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाब के क्षेत्र तथा साथ में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, झज्जर तथा बहादुरगढ़ जिले में जमकर बारिश हुई। इसके अलावा भिवानी तथा हिसार में हल्की बारिश हुई। प्रदेश के अधिकांश हिस्से सूखे रहे।

Mausam Ki Jankari : हरियाणा, एनसीआर, दिल्ली और राजस्थान में फिर होगी बरसात, किसानों के लिए अलर्ट
X

मौसम की जानकारी

हरिभूमि न्यूज : हिसार

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाब के क्षेत्र तथा साथ में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से हरियाणा के रोहतक, सोनीपत, झज्जर तथा बहादुरगढ़ जिले में जमकर बारिश हुई। इसके अलावा भिवानी तथा हिसार में हल्की बारिश हुई। प्रदेश के अधिकांश हिस्से सूखे रहे। इस समय हिमालय की तलहटियों की तरफ बढ़ने के कारण राज्य में मॉनसूनी हवाएँ फिर से कमजोर हो जाने से मानसून ब्रेक की सिथति बनी हुई है जिससे हरियाणा में मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील व खुश्क बना हुआ है।

हकृवि कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ के अनुसार आगामी 5 सितम्बर के दौरान राज्य के उत्तर व दक्षिण क्षेत्र के जिलों में ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। जबकि पश्चिमी क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है जिससे दिन के तापमान में गिरावट होने की संभावना है। इस दौरान उत्तरी व दक्षिण पूर्व हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश की भी संभावना है।




Next Story