Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसानों को मनोहर सरकार बजट में देगी बड़ी सौगात, कृषि मंत्री जेपी दलाल ने दिए संकेत

कृषि मंत्री ने कहा कि वर्ष 2020-2021 में कृषि क्षेत्र को 3270 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था। इस वर्ष इसके बढ़ने की संभावना है जो किसानों को अपनी कृषि तकनीकों को उन्नत करने और आगे बढ़ने में मदद करेगा।

Agriculture Minister JP Dalal
X
कृषि मंत्री जेपी दलाल (फाइल फोटो)

हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister JP Dalal) ने कहा है कि राज्य का 2021-2022 का बजट किसानों की आय बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होगा। कृषि क्षेत्र (Agricultural sector) को आवंटित किये जाने वाले बजट में अच्छी खासी वृद्धि होने की संभावना है।

यह बात जेपी दलाल की अध्यक्षता में हुई कृषि विभाग के बजट के संबंध में समीक्षा बैठक के दौरान सामने आई। राज्य सरकार ऐसी नीतियां बनाने के लिए काम कर रही है जिससे किसानों की आय में वृद्धि हो सके। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020-2021 में कृषि क्षेत्र को 3270 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया था। इस वर्ष इसके बढ़ने की संभावना है जो किसानों को अपनी कृषि तकनीकों को उन्नत करने और आगे बढ़ने में मदद करेगा।

दलाल ने समीक्षा बैठक के दौरान विभिन्न किसान हितैषी योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। मंत्री ने किसानों के कल्याण के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी के प्रसार के लिए किसानों के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के लिए भी अधिकारियों को कहा। बैठक में कृषि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह के अलावा कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Next Story