Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में बड़ा हादसा : केएमपी एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में कार सवार यूपी के 8 लोगों की मौत

सभी मृतक लोग उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद जिले के गांव अनूप नंगला के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जो राजस्थान में गोगा मेड़ी के दर्शन करके घर लौट रहे थे।

हरियाणा में बड़ा हादसा : केएमपी एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में कार सवार यूपी के 8 लोगों की मौत
X

हादसे में छतिग्रस्त कार।

शुक्रवार सुबह हरियाणा में बड़ा सड़क हादसा हो गया। दिल्ली के साथ लगते बहादुरगढ़ में केएमपी एक्सप्रेस-वे पर सुबह चार बजे बादली-गुरुग्राम रोड पर भीषण हादसा हो गया। जिसमें अर्टिका कार में सवार आठ लोगों की मौत हो गई। कार में नौ लोग सवार थे। केवल एक बच्ची ही सलामत बची है। मरने वालों में तीन महिलाएं, एक बच्चा और चार पुरुष शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

मृतकों की पहचान करीब 60 वर्षीय शिवकुमार, करीब 55 वर्षीय मुन्नी देवी पत्नी शिव कुमार, करीब 30 वर्षीय मनोज पुत्र शिव कुमार, 25 वर्षीय स्वीटी पत्नी मनोज कुमार, खुशबू पुत्री शिव कुमार, करीब आठ वर्षीय नाती प्रियांशु, करीब डेढ़ वर्षीय श्री पुत्री मनोज व बबलू के रूप में हुई है। ये सभी फिरोजाबाद (यूपी) जिले के गांव नंगला अनूप के निवासी थे। इनके अलावा करीब 20 वर्षीय आरती, आरती की तीन वर्षीय बेटी आंशी और चालक अमन घायल हुए हैं। अमन और बबलू को छोड़ दें तो बाकी सभी एक ही परिवार के थे। दरअसल, ये सभी 20 अक्टूबर को गोगामेड़ी धाम गए थे। दर्शन करने के बाद 21 अक्टूबर को वापस चल दिए। शुक्रवार की अल सुबह करीब साढ़े तीन बजे बादली से करीब पांच किलोमीटर आगे केएमपी पर थे तो लघुशंका आदि के लिए चालक अमन ने गाड़ी रोक दी। इनकी अर्टिगा गाड़ी के आगे एक ट्रक खड़ा हुआ था।

कुछ मिनट बाद ये गाड़ी में सवार हुए। जैसे ही चालक अमन ने गाड़ी स्टार्ट कर आगे बढ़ने की कोशिश की तो इसी दौरान पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दी। ट्रक इनकी गाड़ी को घसीटता ले गया। गाड़ी आगे खड़े ट्रक के नीचे घुस गई। एक्सप्रेस वे पर हुए इस हादसे को देख लोगों की रूह कांप गई। गाड़ी पूरी तरह से चकनाचूर थी। राहगीरों ने गाड़ी सवारों को बचाने का प्रयास किया। घायल आरती, आंशी और चालक अमन को तो जैसे-तैसे निकाल लिया गया, लेकिन बाकी आठों की मौके पर मौत हो चुकी थी। हादसा इतना भयानक था कि मृतकों की गर्दन तक धड़ से अलग हो गई। सूचना पाकर बादली थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचाया। काफी मशक्कत करने के बाद ट्रकों के बीच में फंसी अर्टिगा को निकाला गया। फिर जैसे-तैसे शव निकाल कर बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल में भिजवाए गए। बादली थाना प्रभारी जसबीर सिंह का कहना है कि केएमपी पर बहुत ही दु:खद व दर्दनाक हादसा हुआ है। शवों का पोस्टमार्टम कराने की कार्रवाई की जा रही है। घायल आरती के बयान पर दो ट्रक चालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Next Story