Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नीट परीक्षा में महेंद्रगढ़ की छोरी ने आल इंडिया में हासिल किया पांचवा रैंक

अमृषा की दादी सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी उषा खेतान ने बताया कि अमृषा (Amrish) ने नीट की परीक्षा में 720 में से 715 अंक हासिल किए। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी से ऊपर दो विद्यार्थियों के 720 अंक हैं। उसके बाद तीन विद्यार्थियों के 715 अंक हैं।

नीट परीक्षा में महेंद्रगढ़ की छोरी ने आल इंडिया में हासिल किया पांचवा रैंक
X

महेंद्रगढ़। अमृषा खेतान।

हरिभूमि न्यूज, महेंद्रगढ़। क्षेत्र के सबसे पहले एमबीबीएस डॉक्टर डॉ. जेपी खेतान (JP Khaitan) की पोती व उत्तरी भारत के प्रसिद्ध यूरोलोजिस्ट डॉ. अनुराग खेतान व शिशु रोग विशेषज्ञय डॉ. अनु खेतान की बेटी अमृषा खेतान ने मेडिकल में प्रवेश की नीट परीक्षा में आल इंडिया में पांचवा रैंक हासिल कर एक नया इतिहास रचा है।

अमृषा की दादी सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी उषा खेतान ने बताया कि अमृषा ने नीट की परीक्षा में 720 में से 715 अंक हासिल किए। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी से ऊपर दो विद्यार्थियों के 720 अंक हैं। उसके बाद तीन विद्यार्थियों के 715 अंक हैं।

इस तरह अमृषा के प्राप्त 715 से ऊपर केवल 720 अंक ही हैं, लेकिन बाकी नियमों के अनुसार उसे समकक्ष अंकों वाले के रैंक (Rank) भी इससे दो आगे हैं। इस तरह उसका पांचवा रैंक हासिल हुआ है। अमृषा शुरू से पढ़ाई में होनहार व प्रतिभावान रही है।

उसकी मेहनत व उसके माता-पिता के उचित मार्गदर्शन की वजह से आज वह इस मुकाम को हासिल कर पाई है। अमृषा के छोटे बाबा डॉ. श्रीकिशन खेतान ने अपनी इस पोती की उपलब्धि पर उसे बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अमृषा को देश की बेटियों का प्रेरणा स्त्रोत बताया। अमृषा की इन उपलब्धि पर अमृषा के दादा-दादी को बधाई देने वालो का तांता लगा रहा।

नगर की इस होनहार बेटी को नगर की सभी सामाजिक व धर्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधिओं के साथ-साथ नगरपालिका चेयरपर्सन रीना बंटी, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश लवानिया, पूर्व शिक्षा अधिकारी रमेश वैद्य, पूर्व शिक्षा अधिकारी भगवत स्वरूप गोयल, सेवानिवृत्त मुख्याध्यापक रतन लाल शर्मा, आरपीएस के फाउंडर डायरेक्टर ओपी यादव, डॉ दया राम यादव, सुधीर दीवान, शिव रतन मैहता, व्यापार मंडल के प्रधान सुरेंद्र बंटी, नरेश चैयरमैन, भारत विकास परिषद के प्रधान मुकेश मैहता, नरेश जोशी अनिल तिवाड़ी आदि गणमान्य लोगों ने बधाइयां दी।


Next Story