Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

NIRF Ranking 2021 : Maharishi Dayanand University को 78वां स्थान मिला, हरियाणा में शीर्ष पर

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वविद्यालयों की सूची में हरियाणा में प्रथम स्थान रहा। कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी वर्गों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने इन कक्षाओं के परिणाम किए जारी, जानें पूरा विवरण
X

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (फाइल फोटो) 

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (Maharishi Dayanand University) ने नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) रैंकिंग 2021 में विश्वविद्यालयों की सूची में 78वां रैंक प्राप्त किया है। यूनिवर्सिटी ने प्रदेश में विश्वविद्यालयों की सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वविद्यालयों की सूची में हरियाणा में प्रथम स्थान रहा। कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी वर्गों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। एनआईआरएफ 2021 में फार्मेसी संस्थानों की सूची में विश्वविद्यालय के फार्मेसी विभाग ने 31वां स्थान प्राप्त किया है। प्रदेश के फार्मेसी संस्थानों में फार्मेसी विभाग दूसरे स्थान पर रहा।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय की टाप 100 सूची में प्रदेश से केवल तीन विश्वविद्यालय शामिल हैं। इनमें मदवि के अलावा गुरू जंभेवश्वर विश्वविद्यालय, हिसार 88वीं रैंक पर तथा अशोक विश्वविद्यालय, सोनीपत 95वें रैंक पर आया है। मदवि के फार्मेसी विभाग ने पिछली रैंकिंग से 5 पायदान की उन्नति की है। विश्वविद्यालय सूची में विभिन्न मापदंडों में मदवि ने शोध प्रकाशन तथा गुणवत्तापरक शोध मापदंड में प्रगति की है। विश्वविद्यालय ने परसेप्शन मापदंड में भी अभिवृद्धि की है।

Next Story