Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीसीआर की बगल में 6 दुकानों में चोरी, पुलिस कर्मियों को भनक तक नहीं लगी, व्यापारियों ने दी चेतावनी

सभी आरोपित पीसीआर के सामने से गुजर गए लेकिन किसी ने भी आरोपितों की स्कूटी को रुकवाने की जहमत नहीं उठाई। लचर कार्यशैली के चलते शहर के व्यापारियों में आक्रोश बना हुआ है।

पीसीआर की बगल में 6 दुकानों में चोरी, पुलिस कर्मियों को भनक तक नहीं लगी, व्यापारियों ने दी चेतावनी
X

क दुकान पर सीसीटीवी कैमरा खंगालती पुलिस।

हरिभूमि न्यूज : नांगल चौधरी

नांगल चौधरी शहर में चोरों ने पीसीआर की बगल में छह दुकानों के ताले तोड़ने की वारदात को अंजाम दे दिया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। सभी आरोपित पीसीआर के सामने से गुजर गए लेकिन किसी ने भी आरोपितों की स्कूटी को रुकवाने की जहमत नहीं उठाई। लचर कार्यशैली के चलते शहर के व्यापारियों में आक्रोश बना हुआ है। उन्होंने तीन दिन में वारदात को ट्रेस करने का अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद रोष-प्रदर्शन व बाजार बंद की रूपरेखा बनाई जाएगी।

जानकारी के मुताबिक बस स्टैंड पर स्थित दुकानदार सोमवार रात करीब आठ बजे दुकानों को बंद करके घर गए थे। रात 10 बजे पुलिस ने गश्त आरंभ कर दी। एक पीसीआर को शहर के अस्थाई बस स्टैंड पर तैनात किया गया। कारण, वहां निजामपुर, नारनौल व कोटपूतली रोड़ का टी-प्वाइंट है। इधर से आने वाले वाहनों की चेकिंग होने पर वारदात का खतरा नहीं रहता। लेकिन सोमवार की रात पुलिस की गश्त पर चोरों की योजना भारी रही। अज्ञात लोगों ने पीसीआर की बगल में पांच दुकानों के ताले तोड़ दिए। इतना ही नहीं, हथोड़ीनूमा औजार से गल्ला तोड़कर नकदी चुराई है। एक के बाद एक धमाके होने के बावजूद पुलिस को भनक नहीं लगी।

इस दौरान एक शहरवासी किसी काम से घर के बाहर निकला था तब उसे इन्ही दुकानों के पास से तीन स्कूटी पर छह युवक नारनौल की तरफ जाते हुए दिखाई दिए। थोड़ी दूरी पर पीसीआर भी खड़ी थी, लेकिन अंदर बैठे पुलिस कर्मियों ने स्कूटी को चेक नहीं किया। अगले दिन मंगलवार सुबह सात बजे दुकानदार पहुंचे, उन्हें टूटे ताले व क्षतिग्रस्त शटर दिखाई दी। अनहोनी की आशंका के चलते उन्होंने तुरंत अंदर निरीक्षण किया। जहां टूटा गल्ला व सामान बिखरा हुआ मिला। उन्होंने तुरंत पुलिस को फोन किया व पड़ोसियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लिया है। पीडि़त व्यापारियों को जल्द ही सकारात्मक कार्रवाई का भरोसा दिया है।

तीन दिन का अल्टीमेटम, फिर करेंगे रोष-प्रदर्शन

व्यापारी नेता प्रहलाद पहलवान, मोतीलाल सेठ, नीरज बंसल, राकेश कुमार, रविंद्र शर्मा, कमल सिंह, मुकेश व श्योराम ने बताया कि थाना इंचार्ज ने रात 12 बजे से सुबह तक बस स्टैंड पर पीसीआर खड़ी होने की जानकारी दी है। इसी दौरान दुकानों के ताला टूटना पुलिस की लापरवाही दर्शाता है। उन्होंने पुलिस को तीन दिन में वारदात को ट्रेस करने का अल्टीमेटम दिया है अन्यथा व्यापारियों की बैठक बुलाकर बाजार बंद व रोष-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया जाएगा। व्यापारियों ने बताया कि राजकरण ने नांगल चौधरी थाने का दो बार कार्यभार संभाला है। दोनों बार ही उन्होंने अवैध खनन व अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाया है। सीएम, विधायक व डीजीपी से राजकरण को दोबारा नियुक्त करने की मांग करेंगे।

Next Story