Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वकील की पत्नी की गोली मारकर हत्या

हत्यारे द्वारा घर में किसी तरह की लूटपाट नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आस-पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी बिरम सिंह, शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार, सीआइए प्रभारी साधु राम पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।

वकील की पत्नी की गोली मारकर हत्या
X

 कुसुमलता का फाइल फोटाे। 

हरिभूिम न्यूज : फतेहाबाद/टोहाना

टोहाना शहर में अपराधी इतने बेखौफ हो चुके हैं कि शुक्रवार को एक युवक ने घर में घुसकर एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी बिरम सिंह, शहर थाना प्रभारी सुरेंद्र कुमार, सीआइए प्रभारी साधु राम पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। फतेहाबाद से एसपी राजेश कुमार ने भी एडवोकेट चिमन लाल के आवास व नागरिक अस्पताल में जाकर मृतका के शव का निरीक्षण किया। सीन ऑफ क्राईम की टीम से डॉ. जोगेंद्र सिंह ने घटनास्थल पर आवश्यक सबूत एकत्र किये। पुलिस ने चिमन लाल के आवास से दो गोली के खोल बरामद किये है। हत्यारे द्वारा घर में किसी तरह की लूटपाट नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस इस मामले में आस-पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार एक अज्ञात युवक लगभग पौने 12 बजे कंवर सैन चौक में स्थित एडवोकेट चिमन लाल के निवास का पता पूछकर ऊपरी मंजिल पर स्थित उनके आवास पर चला गया। वहां उसने महिला से पूछा कि क्या चिमन लाल घर पर है। महिला ने युवक को बताया कि वे कोर्ट गए हुए है। इस पर युवक ने महिला कुसुम के हाथ व चेहरे पर तेजधार हथियार से हमला कर दिया। घटना के समय सफाई करने आई महिला राजो देवी भी मौजूद थी। राजो देवी जब कुसुम को बचाने आई तो युवक ने उसे भी धमकी दी कि वह दूर हो जाए, वरना वह उसे भी खत्म कर देगा। उसके बाद सफाई कर्मी महिला उस युवक के आगे हाथ जोड़ गिडग़ड़ाने लगी। इस पर युवक ने उसे धक्का देकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके बाद कुसुम ने भी उक्त युवक से बचने का प्रयास किया लेकिन युवक ने उस पर कई गोलियां चला दी जिससे उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद युवक वहां रखी सफाई कर्मी महिला की शाल लपेटकर मौके से फरार हो गया। कमरे में बंद सफाई कर्मी महिला ने पिछले दरवाजे को खोलकर शोर मचाया। शोर सुनकर आस-पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे लेकिन जब तक युवक मौके से फरार हो चुका था। इस पर लोगों ने इस बारे पुलिस को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। महिला के शरीर पर कई जगह कट के निशान थे वहां माथे और पांव में गोली लगने के निशान थे। एक गोली कमरे में बने रोशनदान के शीशे पर भी लगी। पुलिस जांच में पता चला कि उक्त युवक चिमन लाल के घर से पहले ही कुछ दूरी पर एक स्कूटी खड़ी कर उसके आवास पर पैदल गया था और कुछ ही देर बाद वह महिला की हत्या करने के बाद पैदल ही स्कूटी के पास जाकर वहां से फरार हो गया था। चिमनलाल ने बताया कि 11 बजकर 57 मिनट पर उसके पास उसकी पत्नी की मिसकॉल आई थी। जब उसने उसे कई बार फोन मिलाया तो नहीं मिला। इसपर उसने अपनी दुकान के एक किरायेदार को ऊपर जाकर पता करने के लिए कहा तो उसने जवाब दिया कि उसने आवाजें लगाई थी, लेकिन कोई नहीं बोल रहा है। उसके बाद मौके पर लोगों ने पहुंचकर दरवाजा खोला और पता चला कि महिला की हत्या कर दी गई है। उन्होंने किसी से भी किसी प्रकार की रंजिश से भी इन्कार किया है।

डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक अज्ञात युवक ने वकील चिमन लाल गोयल की पत्नी कुसुम की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस संदर्भ में पुलिस टीमें जहां सीसीटीवी कैमरों में फुटेज खंगाल रही है, वहीं अलग-अलग दिशाओं में अपराधी की तलाश में जुटी है। उन्होंने बताया कि महिला पर तीन गोलियों से बार किया गया था, जिसमें एक गोली शीशे पर लगी है। महिला के चेहरे पर कई जगह तेज हथियार से कट के निशान भी पाये गये है। उन्होंने बताया कि अभी तक प्राथमिक जांच में किसी प्रकार का लूटपाट का मामला सामने नहीं आया है। चिमन लाल के ब्यान के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Next Story