Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कानून के रखवाले ही तोड़ रहे नियम : सड़क के बीच पीसीआर खड़ी कर पुलिस कर्मचारी करते रहे यह काम, फोटो वायरल

पीसीआर गाड़ी पर नहीं थी हाई सिक्योरियटी नंबर प्लेट, जबकि पुलिस कर्मचारी आमजन को सड़क पर माइक के जरिए देते रहते हैं नसीहत।

कानून के रखवाले ही तोड़ रहे नियम : सड़क के बीच पीसीआर खड़ी कर पुलिस कर्मचारी करते रहे यह काम, फोटो वायरल
X

सड़क के बीच में खड़ी पीसीआर और अंदर बैठे पुलिस कर्मी।

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

सड़क पर दो-पहिया वाहन चालक ने हेलमेट न लगा रखा हो, कार चालक ने सीट बेल्ट न लगा रखी तो चौराहों पर खड़े खाकी के जवान उक्त वाहन चालकों को नसीहत देने के साथ-साथ चालान काटने में देरी नहीं करते। जनता के लिए सुरक्षा मुहैया करवाने व समय पर पुलिस सहायता देने वाली गाड़ियां खटारा हालत में पहुंच चुकी हैं। एटलस रोड पर गश्त कर रही पीसीआर में तैनात पुलिस कर्मी सड़क बीच पीसीआर को खड़ी कर निजी कार्यक्रम में पकोडे़ लेकर खाते हुए नजर आए। गाड़ी पर हाई सिक्योरियटी नंबर प्लेट तक नहीं लगी हुई थी। दूसरे वाहन चालकों को नसीहत देने वाले खाकी के जवान नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आए।

बता दें कि जिला पुलिस अधिकारियों से लेकर थाना प्रभारी सहित पीसीआर सहित 160 गाड़ियां मुहैया करवाई गई हैं। पीसीआर जो घटना के तुरंत बाद मौके पर पहुंचती है। उक्त गाड़ियां खटारा हो चुकी हैं। कुल गाड़ियाें में से 26 गाड़ियां ऐसी हो चुकी हैं जिनकों कंडम करने के लिए जिला अधिकारी के हस्ताक्षर की आवश्यता है। मौजूदा समय पर उक्त गाड़ियाें में कोई हादसा होने पर पुलिस कर्मियों के साथ आमजन की जान राम-भरोसे है। पुलिस विभाग ने ऐसी गाड़ियाें को पीसीआर में लगा रखा हैं। जो शहर के चौक-चौराहों पर तैनात की गई हैं।

सड़क बीच गाड़ी खड़ी, खाने लगे पकौड़े

यातायात नियमों का पाठ-पढ़ाने व नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस कर्मी चालान काटने में कोई कसर नहीं छोड़ते। एटलस रोड पर एचडीएफसी बैंक के सामने एक निजी कार्यक्रम में पीसीआर नंबर-4 पहुंची। गाड़ी में बैठे पुलिस कर्मी कार्यक्रम से पकौड़ों की प्लेट भरकर गाड़ी में बैठकर खाने लगे। गाड़ी को सड़क बीच में रोक रखा था। सड़क बीच खड़ी पीसीआर पर पुलिस का स्टीकर जरूर लगा हुआ था, लेकिन हाई सिक्योरियटी नंबर प्लेट नहीं लगी हुई थी। सड़क बीच गाड़ी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फोटो पर लोग पुलिस के प्रति अलग-अलग टिप्पणी पोस्ट कर रहे हैं।

नियम सभी के लिए बराबर

नियम सभी के लिए बराबर हैं। सड़क बीच में गाड़ी खड़ी करना गलत हैं। जोकि नियमो की अवेहलना करना जाहिर करता है। विभाग के पास कड़म हो चुकी गाड़ियाें को निरस्त करने की प्रक्रिया अमल में लाई जा चुकी हैं। अधिकारियों के दिशा-निर्देश के बाद उक्त गाड़ियाें को कड़म घोषित कर दिया जायेगा। गाड़ी पर हाई सिक्योरियटी नंबर प्लेट होना अनिवार्य है। जल्द गाड़ियाें की नंबर प्लेट को हाई सिक्योरियटी नंबर प्लेट में बदलवा दिया जाएगा। -डा. रविंद्र कुमार, डीएसपी सोनीपत।



Next Story