Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kurukshetra University : लॉकडाउन के समय कुवि कर्मचारी घर से करेंगे कार्य

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सभी कर्मचारी मोबाइल फोन/ईमेल पर उपलब्ध होंगे व विश्वविद्यालय (University) की वेबसाइट से लगातार अपडेट लेते रहेंगे। किसी भी आपात स्थिति या जरूरत पड़ने पर कर्मचारी को शार्ट नोटिस पर विश्वविद्यालय में उपस्थित होना होगा। इस दौरान सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी कर्मचारी वैश्विक महामारी रोकथाम संबंधी उपायों का पालन करेंगे।

Kurukshetra University : लॉकडाउन के समय कुवि कर्मचारी घर से करेंगे कार्य
X
Kurukshetra University

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

मुख्य सचिव हरियाणा सरकार, उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्राप्त निदेर्शानुसार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने 10 मई से 17 मई प्रात: 5 बजे तक विश्वविद्यालय बंद करने का निर्णय लिया है।

लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के निदेर्शानुसार कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर जरूरी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर कुवि गैर-शिक्षक कर्मचारी, कांट्रेक्ट, पार्ट टाइम एवं आउटसोसिंर्ग स्टाफ अब लॉकडाउन के समय में घर से ही कार्य करेंगे एवं इस दौरान अपने स्टेशन को नहीं छोडेंगे। उन्होंने बताया कि इस लॉकडाउन के दौरान सभी कर्मचारी मोबाइल फोन/ईमेल पर उपलब्ध होंगे व विश्वविद्यालय की वेबसाइट से लगातार अपडेट लेते रहेंगे। किसी भी आपात स्थिति या जरूरत पड़ने पर कर्मचारी को शार्ट नोटिस पर विश्वविद्यालय में उपस्थित होना होगा। इस दौरान सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी कर्मचारी वैश्विक महामारी रोकथाम संबंधी उपायों का पालन करेंगे।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस, अंतर्राष्ट्रीय गेस्ट हाउस, फैकल्टी गेस्ट हाउस व केवी निवास शिमला भी इस दौरान बंद रहेंगे। डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रभाव के कारण और राज्य सरकार से प्राप्त नवीनतम दिशा-निर्देशों के अनुसार कुवि में 31 मई 2021 तक फिजीकल टीचिंग शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के यूटीडी/संस्थान में 1 मई से 16 मई 2021 तक अवकाश किया गया है तथा शिक्षक 17 मई से 31 मई 2021 तक अपनी ड्यूटी, अध्यापन तथा परीक्षाओं आदि कार्यों को ऑनलाइन अपने घर से करेंगे।

और पढ़ें
Next Story