Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिये क्यों सगाई से पहले 'निशाने' पर आए भव्य बिश्नोई और मेहरीन कौर

भव्य बिश्नोई 13 मार्च को मॉडल मेहरीन कौर के साथ जयपुर के अलीला फोर्ट में सगाई करेंगे। इसको लेकर बिश्नोई समाज केे कथित ठेकेदारों ने आपत्ति जाहिर की है

जानिये क्यों सगाई से पहले निशाने पर आए भव्य बिश्नोई और मेहरीन कौर
X

 भव्य बिश्नोई और मेहरीन पीरजादा ( फाइल फोटो )

आदमपुर हलके से कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई 13 मार्च को मॉडल मेहरीन कौर के साथ जयपुर के अलीला फोर्ट में सगाई करेंगे। इसको लेकर बिश्नोई समाज केे कथित ठेकेदारों ने आपत्ति जाहिर की है और दोनों की शादी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके बाद भव्य बिश्नोई सामने आए और उन्होंने और अपनी बात रखी। उन्होंने इन लोगों से पूछा कि जितनी रूचि उनकी शादी को लेकर दिखाई जा रही है, अगर इसकी आधी रूचि भी उनके चुनाव के दौरान दिखाई जाती तो बिश्नोई समाज को सांसद मिल जाता और समाज की आन-बान-शान में वे अपना योगदान देते। भव्य ने बिश्नोई समाज के 29 नियमों का हवाला देते हुए कहा कि इनमें कहां लिखा है कि इंसान अपनी मर्जी से शादी नहीं कर सकता। जो लोग बुरी भाशा का प्रयोग कर रहे हैं ये उनकी घटिया मानसिकता और परवरिश को दर्शाता है।

भव्य ने कहा कि ये वही लोग हैं जो मुक्ति धाम मुकाम में जुआ खेलते हैं और नशा करते हैं। इन्हें दूसरों पर कीचड़ उछालने से पहले खुद की तरफ देखना चाहिए। चूंकि मेहरीन कौर पंजाबी सिख समुदाय से संबंध रखती हैं इसी वजह से बिश्नोई समाज के कथित ठेकेदार भव्य की सगाई पर सवाल उठा रहे हैं। जिसका भव्य ने जवाब दिया है। भव्य ने कहा कि पाल लेकर, मुकाम लेकर और 29 नियम अपनाकर कोई भी बिश्नोई समाज का हिस्सा बन सकता है। मेहरीन कौर को पाल पीये छह महीने हो चुकेे हैं। जिसका बिश्नोई समाज में सम्मानपूर्वक स्वागत होना चाहिए। भव्य ने यह भी कहा कि उनके दादा चौधरी भजनलाल के जीवित रहते हुए उनकी बुआ की शादी बनिया समाज में हुई है। कुछ लोग उनके पिता कुलदीप बिश्नोई और समाज को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं। अपने दादा भजन लाल की विरासत को आगे कैसे लेकर जाना है इसको वे अच्छे से जानते हैं। 27 साल की उम्र में उन्हें काफी कुछ सीखना और हासिल करना बाकि है। आदमी की पहचान उसके कर्मो से की जानी चाहिए ना कि व्यक्तिगत जीवन में दखल से। भव्य ने ये बातें बिश्नोई समाज के सबसे बड़े ग़ुरु जंभेश्वर जी की फोटो को सामने रखकर फेसबुक पर पोस्ट की है।

कौन हैं मेहरीन कौर

मेहरीन कौर मूलत पंजाब जिले के बठिंडा की रहने वाली हैं। वह पंजाबी परिवार से हैं। भव्य और मेहरीन की संगाई का कार्ड इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो चुका है। कुलदीप बिश्नोई के पारिवारिक सूत्रों ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों सगाई के बाद जल्द शादी के बंधन में बधेंगे। बेटे भव्य बिश्नोई की शादी के लिए बिश्नोई परिवार जुट गया है। जयपुर के अलीला फोर्ट में भव्य बिश्नोई की सगाई 13 मार्च को होगी। सगाई की तैयारियां चल रही हैं। भव्य की सगाई में देश-विदेश की कई बड़ी हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

भव्य ने लड़ा था सांसद का चुनाव

कुलदीप बिश्नोई के पुत्र भव्य बिश्नोई हरियाणा के युवा कांग्रेसी नेता हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने हिसार से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार चुनाव लड़ा था। भव्य बिश्नोई 17 वीं लोकसभा चुनाव में हिसार से कांग्रेस की ओर से खड़े हुए, लेकिन 1 लाख 84 हजार वोटों के साथ वे तीसरे स्‍थान पर रहे। इस सीट पर भाजपा के बृजेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की। भव्य जनहित छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। वे ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से स्नातक हैं और हरियाणा में विभिन्न नागरिक और सामाजिक संगठनों में काम किया है। कुलदीप बिश्नोई के परिवार में उनकी पत्नी पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई उनके बड़े बेटे भव्य बिश्नोई, चैतन्य बिश्नोई और बेटी सिया बिश्नोई हैं।


Next Story