Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत में Kisan Mahapanchayat : किसान नेताओं की केंद्र सरकार काे चेतावनी, संयुक्त किसान मोर्चा के लोग पूरे देश में जाएंगे

भारत बंंद के एक दिन पहले आयोजित किसान महापंचायत को चौ.राकेश टिकैत, किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और संयुक्त किसान मोर्चा के अभिमन्यु कुहाड़, भकियू के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

पानीपत में Kisan Mahapanchayat : किसान नेताओं की केंद्र सरकार काे चेतावनी, संयुक्त किसान मोर्चा के लोग पूरे देश में जाएंगे
X

कृषि कानूनों के विरोध में पानीपत में जीटी रोड स्थित नई अनाज मंडी में किसान महापंचायत में हजारों किसान जुटे। वहीं महापंचायत को लेकर पानीपत पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा। महापंचायत को चौ.राकेश टिकैत, किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी और संयुक्त किसान मोर्चा के अभिमन्यु कुहाड़, रवि आजाद, मंजीत सिंह समेत समेत अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

महापंचायत को संबोधित करते हुए भाकियू अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि सरकार ने अगर किसानों की मांगें जल्द नहीं मानीं तो प्रधानमंत्री की कोठी के आगे डेरा डाल देंगे। वहीं महापंचायत को चौ.राकेश टिकैत ने संबोधित करते हुए कहा केंद्र सरकार नए कृषि कानूनों को जितनी जल्दी वापस ले ले उतना सरकार को फायदा होगा नहीं तो संयुक्त किसान मोर्चा के लोग पूरे देश में जाएंगे आपके ख़िलाफ आंदोलन करेंगे। आपके जहां-जहां चुनाव होंगे वहां जाकर सरकार के खिलाफ प्रचार करेंगे।

महापंचायत में आने वाले किसानों को आलू, पेठे की सब्जी, पूडी व बुंदी के लड्डू परोसे गए। वहीं किसान नेताओं ने दावा किया कि किसान मोर्चा के आह्वान पर 27 सितंबर शहीद भगत सिंह के जन्म दिवस पर ऐतिहासिक भारत बंद रहेगा।

वहीं पानीपत के पुलिस अधीक्षक शशांक सावन ने बताया कि वहीं आज ही हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर भर्ती की लिखित परीक्षा भी है। महापंचायत और परीक्षा को देखते हुए रूट डायवर्ट किया गया है। ताकि शहर के यातायात को सामान्य बनाने के साथ अभ्यर्थियों का समय से परीक्षा केंद्र पर पहुंचना सुनिश्चित किया जा सके। इसके लिए किसान मोर्चा से मीटिंग की गई है। जिसके बाद रूट तय किए गए हैं। यातायात व्यवस्था में पुलिस के साथ किसान वॉलिंटियर्स भी सहयोग करेंगे। इन वॉलिंटियर्स की सूची प्राप्त हो चुकी है। एसपी सावन ने बताया कि जींद व असंध की तरफ से आने वाले किसान असंध नाका से नहर बाईपास, एनएफएल नाका से होते हुए वाया सिवाह बाइपास से नई अनाज मंडी पहुंचेंगे। वहीं गोहाना और रोहतक की तरफ से आने वाले किसान डाहर बाइपास सिवाह से होते हुए महापंचायत स्थल पर पहुंचेंगे। करनाल और कुरूक्षेत्र की तरफ से आने वाले किसान जीटी रोड रोड टोल प्लाजा से फ्लाईओवर पुल का प्रयोग करते हुए बीबीएमबी कट से होते हुए पहुंचेंगे। उत्तर प्रदेश व सनौली की तरफ से आने वाले किसान छाजपुर, चौटाला रोड से होते हुए नई अनाज मंडी पहुंचेंगे।जबकि सोनीपत और दिल्ली की और से आने वाले किसान जीटी रोड से सीधा किसान महापंचायत स्थल पर पहुंचेंगे।

Next Story