Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान आंदोलन : दिल्ली में 50 किलोमीटर तक निकालेंगे ट्रैक्टर तिरंगा परेड, किसी पार्टी का नहीं दिखेगा झंडा

कुंडली बॉर्डर पर रविवार को चली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद किसानों ने ऐलान किया कि 26 जनवरी को किसान दिल्ली में 50 किलोमीटर के आऊटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकालेंगे।

किसान आंदोलन : दिल्ली में 50 किलोमीटर तक निकालेंगे ट्रैक्टर तिरंगा परेड, किसी पार्टी का नहीं दिखेगा झंडा
X

संयुक्त मोर्चा की बैठक के बाद किसानों को ट्रैक्टर परेड पर बनाई गई रणनीति के बारे में बताते हुए किसान नेता।

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत। तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की दहलीज पर चल रहे आंदोलन के 53वें दिन किसानों ने 26 जनवरी को निकलने वाली ट्रैक्टर तिरंगा परेड को लेकर रूट तय कर दिए हैं।

कुंडली बॉर्डर पर रविवार को चली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद किसानों ने ऐलान किया कि 26 जनवरी को किसान दिल्ली में 50 किलोमीटर के आऊटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर तिरंगा परेड निकालेंगे। साथ ही किसानों ने कहा कि ट्रैक्टर परेड के दौरान ट्रैक्टर पर किसी भी पार्टी का नहीं, बल्कि तिरंगा लहराएगा।

किसान नेताओं सरकार और दिल्ली पुलिस को भरोसा दिलाया कि किसानों का राजपथ की परेड से छेड़छाड़ या किसी तरह का व्यवधान करना उनका उद्देश्य नहीं है। किसान देश के गणतंत्र दिवस पर अपनी झांकियां निकालना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने दिल्ली में आउटर रिंग रोड का क्षेत्र चुना है।

रविवार को दिन भर कुंडली बॉर्डर पर संयुक्त मोर्चा की बैठक चली। जिसमें गणतंत्र दिवस परेड को लेकर रणनीति पर चर्चा की गई। इसके बाद देर शाम रूट प्लान के बारे में जानकारी दी गई। संयुक्त मोर्चा के सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की ओर से पांच सूत्र तय किए गए हैं।

पहला पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 26 जनवरी को किसान तिरंगा परेड का आयोजन दिल्ली में होगा। अहम बाता यह है कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब जवान के साथ किसान भी गणतंत्र दिवस मनाएगा। उन्होंने साफ किया कि ट्रैक्टर को टैंक बनाने की जरूरत नहीं है। बल्कि किसानों ने जो झांकियां तैयार की हैं, उनकी परेड आउटर रिंग रोड पर की जाएगी।



Next Story