Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खेलो इंडिया गेम्स : शूटिंग में ओवरऑल चैंपियन बना हरियाणा, वेटलिफ्टिंग में भी मिला गोल्ड

बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में हरियाणा की जीत से शुरुआत हुई है। लड़कियों के बॉक्सिंग मैच में हरियाणा की गीतिका ने चंडीगढ़ की नेहा को पराजित कर अपनी जीत दर्ज की।

खेलो इंडिया गेम्स : शूटिंग में ओवरऑल चैंपियन बना हरियाणा, वेटलिफ्टिंग में भी मिला गोल्ड
X

 आशिष ने 102 किलोग्राम भार वर्ग वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीता 

चंडीगढ़। खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के अंतर्गत दिल्ली में चल रही शूटिंग प्रतियोगिताओं में हरियाणा ऑवरऑल चैंपियन बन कर उभरा है। गुरुवार को हुए लड़कियों के 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल मुकाबले में हरियाणा की रमिता ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इसी प्रतियोगिता में हरियाणा की ही खिलाड़ी हर्षिता ने कांस्य पदक जीत और सिल्वर मेडल राजस्थान की देवांशी के खाते में गया। आज जीते मेडल के साथ ही शूटिंग प्रतियोगिताओं में हरियाणा के खाते में 3 गोल्ड सहित कुल 7 पदक आए हैं। इस प्रकार, शूटिंग प्रतियोगिताओं में हरियाणा ने 3 गोल्ड, 2 सिल्वर और 2 कांस्य पदक हासिल किए हैं।

शूटिंग में हुई लड़कियों की 10 मीटर एयर पिस्टल में क्लीन स्वीप करते हुए हरियाणा ने गोल्ड, सिल्वर और कांस्य मेडल अपने नाम किए। इसी प्रकार, लडक़ों की 10 मीटर एयर पिस्टल में भी गोल्ड और सिल्वर मेडल हरियाणा ने जीते। इसके अलावा, लड़कियों की 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड और कांस्य पदक हरियाणा के खाते में आए। शूटिंग की पदक तालिका में पश्चिम बंगाल 1 गोल्ड और 1 सिल्वर के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

वेटलिफ्टिंग में भी हरियाणा ने गाड़े झंडे, आशिष ने 102 किलोग्राम भार वर्ग में जीता गोल्ड

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 में हरियाणा के खिलाडिय़ों का प्रदर्शन सराहनीय रहा है। गुरुवार को भी वेटलिफ्टिंग में हरियाणा की झोली में एक और गोल्ड मेडल आया। आशिष ने 102 किलोग्राम भार वर्ग वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीता जबकि उत्तर प्रदेश के गौतम सिंह ने सिल्वर जीता और चंडीगढ़ के परमवीर सिंह को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

बॉक्सिंग में भी हरियाणा की जीत से हुई शुरुआत

पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में गुरुवार से शुरू हुई बॉक्सिंग प्रतियोगिताओं में हरियाणा की जीत से शुरुआत हुई है। लड़कियों के बॉक्सिंग मैच में हरियाणा की गीतिका ने चंडीगढ़ की नेहा को पराजित कर अपनी जीत दर्ज की। इसी प्रकार, एक अन्य मैच में हरियाणा की ही तमन्ना ने चंडीगढ़ की काजल को हराया। इसके अलावा, लडक़ों के बॉक्सिंग मैच में हरियाणा के आशिष ने मिजोरम के जोराम्मुआना को हराया। सभी विजेता खिलाड़ी इस जीत के साथ अगले राउंड में पहुंच गए हैं। आशा है कि बॉक्सिंग में भी हरियाणा के खिलाड़ी चमकेंगे।

और पढ़ें
Next Story