Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karnal : कल्पना चावला मेडिकल कालेज का विस्तार किया जाएगा

यूनिक प्लान तैयार हो गया है। गेस्ट हाउस, पार्किंग , हॉस्टल, ट्रॉमा सेंटर सहित अन्य इमारतों का निर्माण जल्द शुरू होगा। वहीं शनिवार को पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के एडीजीपी डॉ आर सी मिश्रा ने मेडिकल कालेज का दौरा किया।

Karnal : कल्पना चावला मेडिकल कालेज का विस्तार किया जाएगा
X

करनाल। फेज 2 में करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कालेज (Kalpana Chawla Medical College) का विस्तार किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन को मिली है। साइट की फाइनल विजिट करने के लिए शनिवार को डॉ आर सी मिश्रा एडीजीपी हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने मेडिकल कालेज का दौरा किया।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज में हॉस्पिटल , ट्रॉमा सेंटर , गेस्ट हाउस , पार्किंग , स्टाफ आवास सहित अन्य इमारतों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। इसका फाइनल नक्शा तैयार कर लिया गया है और इसकी अप्रूवल मिलते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। ये करनाल के लोगों के लिए एक बड़ा उपहार है, अब उन्हें इलाज के लिए अधिक दूर नहीं जाना पड़ेगा। एक सवाल के जवाब में मिश्रा ने कहा की इस कार्य में 2 से 3 साल का समय लग सकता है। हमारा मुख्य फोकस इसकी क्वालिटी पर रहेगा।

एडीजीपी ने कहा की गांवों में अनेक पुलिस थाने व चौकियां किराये की इमारत में चल रहे हैं अथवा जर्जर हालत में हैं , इसके लिए हमने ग्राम पंचायतों को जमीन देने हेतु पत्र लिखा है। जहां जमीन मिलेगी वहां कॉर्पोरेशन बिल्डिंग का निर्माण करेगा। डॉ आर सी मिश्रा ने कहा कि जिला पुलिस लाइन के पीछे एक मॉडर्न गोशाला बनकर तैयार की गई है जो प्रदेश में अपनी तरह की अलग होगी। इसमें फिलहाल 200 गायों को रखा जाएगा। इस गोशाला में जेल के कैदी गायों के दूध से विभिन्न उत्पाद तैयार करेंगे और इनके गोबर से गैस व खाद बनाकर इनका खेती में उपयोग किया जाएगा।

Next Story