Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaithal : रोजाना कोरोना से आशंकित 150 सैंपल लेने अनिवार्य अन्यथा गिरेगी गाज

सीएमओ (CMO) जयभगवान जाटान ने कहा है कि कोरोना से आंशकित मरीजों (Patients) की संख्या बढ़ रही तो दूसरी ओर सैंपल लेने की रफ्तार काफी धीमी थी, जिसके तहत चिकित्सकों को निर्देश जारी कर दिए है।

Kaithal : रोजाना कोरोना से आशंकित 150 सैंपल लेने अनिवार्य अन्यथा गिरेगी गाज

हरिभूमी न्यूज कैथल।

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने हर रोज करीब 150 कोविड-19 सैंपल लेने के आदेश जारी किए हैं। बढ़ती संख्या व धीमी सैंपल जांच को देखते हुए अब अधिक से अधिक सैंपल कर लेने का फैसला किया गया है।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जय भगवान जाटान ने बताया कि वर्तमान हालातों की गंभीरता (seriousness) को मध्य नजर रखते हुए जिले में सैंपल लेने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आदेश प्रधान चिकित्सा अधिकारी, जिला नागरिक अस्पताल कैथल, सभी वरिष्ठ चिकित्सक अधिकारी राजौंद, कोल, पुंडरी,कलायत ,गुहला, चीका, को दिया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने आदेश दिए हैं कि अपने-अपने संस्थान में प्रतिदिन कोविड-19 के 50 या 50 से अधिक सैंपल ले और जिला नागरिक अस्पताल कैथल डेढ़ सौ या डेढ़ सौ से अधिक अथवा कंटेनमेंट जोन में भी सैंपल लेना सुनिश्चित करें

साथ ही मरीज की आईडी प्रूफ ले मरीज के फोन पर कॉल करके कंफर्म करें ताकि केस को ट्रांसफर करने में सुविधा हो पहले ऐसे मामले भी देखने में आए हैं कि कुछ लोगों के सैंपल लिए गए थे परंतु उन्होंने अपने मोबाइल नंबर की जगह किसी दूसरों के मोबाइल नंबर सैंपल लेने वाली टीम को दे दिए थे जिसके कार जिसके कारण जिन के मोबाइल नंबर सैंपल लेने वाली टीम को मिले थे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा था।

आदेश का पालन ना करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

मुख्य चिकित्सा अधिकारी जय भगवान जाटान ने सैंपलिंग लेने के संदर्भ में कोताही वर्तनी वालों के खिलाफ एपिडेमिक डिजीज एक्ट 2020 कोविड-19 के तहत कार्रवाई की जाएगी इसलिए इन आदेशों की दृढ़ता से पालना की जाना अनिवार्य है।

Next Story
Top