Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कल हरियाणा आएंगे जेपी नड्डा : 1000 बाइकों के काफिले से होगी अगुवाई, हैलीकॉप्टर से बरसाए जाएंगे फूल, स्कूल व बाजार बंद रखने के आदेश

जेपी नड्डा यहां अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्धाटन करने पहुंच रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार अंबाला आ रहे हैं। इसी वजह से गृहमंत्री अनिल विज उनके आगमन को लेकर किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रहे।

कल हरियाणा आएंगे जेपी नड्डा : 1000 बाइकों के काफिले से होगी अगुवाई, हैलीकॉप्टर से बरसाए जाएंगे फूल, स्कूल व बाजार बंद रखने के आदेश
X

सुरक्षा बंदोबस्तों का जायजा लेते गृह मंत्री अनिल विज।

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अभिनंदन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। छावनी रेलवे स्टेशन से एसडी कॉलेज तक चप्पे चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं। गृहमंत्री अनिल विज खुद तमाम तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। ड्यूटी में जुटे अधिकारियों से साफ कहा गया कि किसी तरह की कमी नहीं होनी चाहिए। 1000 मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ नड्डा को नागरिक अस्पताल में अटल कैंसर केयर सेंटर तक लाया जाएगा। इस दौरान पूरे काफिले पर हैलीकाप्टर से फूलों की बरसात की जाएगी। इसके लिए पांच क्विंटल फूलों का ऑर्डर देने की बात कही जा रही है। खुली जीप में सीएम मनोहर लाल व गृहमंत्री अनिल विज के साथ नड्डा सवार होकर समारोह स्थल तक पहुंचेंगे। मोटरसाइकिलों के काफिले के पीछे खुली जीप में सभी नेता सवार होंगे।

जेपी नड्डा यहां अटल कैंसर केयर सेंटर का उद्धाटन करने पहुंच रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पहली बार अंबाला आ रहे हैं। इसी वजह से गृहमंत्री अनिल विज उनके आगमन को लेकर किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रहे। अभिनंदन के दौरान वे बड़ा शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे। इसके लिए सभी पार्टी नेताओं को भारी भीड़ जुटाने के आदेश दिए गए हैं। सीएम मनोहर लाल की मौजूदगी के दौरान अपनी विधानसभा के विकास की तस्वीर भी उनके सामने रखेंगे। यहां चल रही करोड़ों की योजनाओं का भी नड्डा के सामने विस्तार से जिक्र किया जाएगा।

मंडे मार्केट व आसपास के बाजार रहेंगे बंद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आगमन को यादगार बनाने के लिए पुरजोर तैयारियां की जा रही हैं। इसके लिए नगर परिषद की ओर से मंडे मार्केट को बंद करने का निर्णय लिया गया है। नागरिक अस्पताल के आसपास के बाजार भी पूरी तरह बंद रहेंगे। नप की ओर से इसके लिए मुनियादी करवाई जा रही है। साफ कहा जा रहा है कि अगर किसी दुकानदार ने आदेश के बावजूद दुकान खोलने का प्रयास किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्कूलों को भी एक दिन के बंद करने की बात कही जा रही है ताकि बच्चों को किसी तरह की दिक्कत न हो। वहीं आप नेता चित्रा सरवारा ने नप कर्मचारियों की एक मुनियादी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से गलत बात है। किसी बड़े नेता के शहर में आने से जबरन दुकानों व बाजारों को बंद नहीं करवाया जा सकता। समारोह में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को भी समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है।

1000 मोटरसाइकिलों का काफिला करेगा अगुवाई

नड्डा की अगुवाई 1000 मोटरसाइकिलों का काफिला करेगा। इसके लिए पार्टी नेताओं की ओर से जरुरी बंदोबस्त किए गए हैं। इसके लिए पार्टी नेताओं की ड्यूटी लगाई गई है। छावनी रेलवे स्टेशन से मोटरसाइकिलों का काफिला नड्डा को लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचेगा। यहां सड़क के किनारे भी कार्यकर्ता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फूल बरसा पाएंगे। हैलीकॉप्टर से भी नड्डा के काफिले पर फूल बरसाए जाएंगे। इसके लिए पांच क्विंटल फूलों का ऑर्डर दिया गया है।

100 से ज्यादा बसों में आएंगे कार्यकर्ता

उद्धाटन स्थल पर कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने के लिए भी विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। इसके लिए 100 से ज्यादा बसें व दूसरे वाहन कार्यकर्ताओं को लेकर नागरिक अस्पताल पहुंचेंगे। पड़ोसी जिलों से भी कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है। इन बसों के लिए गांधी ग्राउंड व एसडी कॉलेज में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कार्यकर्ताओं के बैठने के लिए नागरिक अस्पताल के अंदर व बाहर भी टेंट लगाया गया है। छावनी स्टेशन से लेकर एसडी कॉलेज तक पूरे रोड का सजाया जा रहा है। भाजपा के झंडों व होर्डिंग्स से पूरी सड़क को दोनों ओर से सजाया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से रोड पर पुलिस की पहरेदारी

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने नड्डा के आने से पहले ही अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन से लेकर एसडी कॉलेज तक सड़क की पहरेदारी शुरू कर दी है। सोमवार सुबह से ही इस रोड से गुजरने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। किसी भी वाहन को यहां से गुजरने नहीं दिया जाएगा। पुलिस की ओर से सुरक्षा के लिए सड़क पर बैरीकेड लगाए जा रहे हैं। उद्धाटन स्थल को भी पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया है। एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा खुद पुलिस की अगुवाई कर रहे हैं। उनकी ओर से सुरक्षा के जरुरी बंदोबस्त भी किए जा रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story