Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संगठन को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरेगी जजपा, चलाया जाएगा सदस्यता अभियान

वीरवार को यह निर्णय पंचकूला जिले में जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की हुई बैठक में लिए गए। सदस्यता अभियान के लिए कॉर्डिनेशन कमेटियों का गठन किया जाएगा और पांच अगस्त को इनसो का स्थापना दिवस रोहतक जिले में मनाया जाएगा।

संगठन को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरेगी जजपा, चलाया जाएगा सदस्यता अभियान
X

 बैठक को संबोधित करते जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला।

चंडीगढ़। जननायक जनता पार्टी अपने संगठन को और मजबूत करने के लिए 15 अगस्त से मैदान में उतरेगी और प्रदेशभर में एक माह का सदस्यता अभियान चलाएगी। सदस्यता अभियान के लिए कॉर्डिनेशन कमेटियों का गठन किया जाएगा। पांच अगस्त को इनसो का स्थापना दिवस इस बार रोहतक जिले में मनाया जाएगा। वीरवार को यह निर्णय पंचकूला जिले में जननायक जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की हुई बैठक में लिए गए। बैठक में आगामी निकाय व पंचायत चुनावों समेत अन्य राजनीतिक मुद्दों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। अगले साल पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब, उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी ने चर्चा की।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने बताया कि जेजेपी अपने संगठन को और मजबूत करने के लिए एक माह का प्रदेशभर में सदस्यता अभियान चलाएगी और नए साथियों को पार्टी के साथ जोड़ेगी। उन्होंने बताया कि जेजेपी यह सदस्यता अभियान 15 अगस्त से 15 सितंबर तक चलाएगी और पार्टी पदाधिकारी-कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को जेजेपी की नीतियों से अवगत करवाकर उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे। इसके लिए पार्टी द्वारा जल्द कॉर्डिनेशन कमेटियों का गठन किया जाएगा।

रोहतक में मनाया जाएगा इनसो का स्थापना दिवस

इनसो के संस्थापक एवं जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय चौटाला ने बताया कि पांच अगस्त को पार्टी की छात्र इकाई इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन (INSO) का स्थापना दिवस हैं। उन्होंने बताया कि इस बार रोहतक में इनसो का स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया है। वहीं इनसो स्थापना दिवस पर ही इनसो की नई राष्ट्रीय व प्रदेश कार्यकारिणी के गठन बारे महत्वपूर्ण फैसलें लिए जाएंगे।

दादरी-नूंह में स्थापित होंगी जननायक देवीलाल की बड़ी प्रतिमाएं

डॉ. अजय चौटाला ने बताया कि 25 सितंबर को जननायक स्व. चौधरी देवीलाल जी की जयंती हैं और उनकी जयंती कार्यक्रम मनाने को लेकर बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों से चर्चा कर सुझाव लिए गए। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए जयंती कहां और किस रूप में मनाई जाएगी, इसका फैसला परिस्थितियों के मद्देनजर बाद में लिया जाएगा। वहीं अजय चौटाला ने बताया कि नूंह और दादरी जिले में ताऊ देवीलाल जी की प्रतिमाएं स्थापित नहीं है, इसके लिए पार्टी कार्यकारिणी ने फैसला लिया है कि इन दोनों जिलों में जननायक देवीलाल जी की बड़ी प्रतिमाएं स्थापित की जाएगी।

सड़क पर बैठने से नहीं, बातचीत से होगा समाधान – अजय चौटाला

किसान आंदोलन संबंधित सवाल के जवाब में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे आंदोलन का समाधान सड़क पर बैठकर नहीं बल्कि केंद्र सरकार के साथ बातचीत करके होगा। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर पहले ही केंद्र व किसान संगठनों की 11 दौर की चर्चा हो चुकी है और अब आगे चर्चा के जरिये ही इसका समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चर्चा और कानूनों में बदलाव के लिए तैयार है। साथ ही अजय चौटाला ने यह भी कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से सबको अपनी बात रखने का पूरा हक है लेकिन किसी की गाड़ी के शीशे तोड़ना, किसी के दुख-सुख व निजी कार्यक्रमों में जाकर विरोध जताना किसी भी तरीके से सही नहीं है बल्कि अलोकतांत्रिक भी है।


Next Story