Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम मंदिर शिलान्यास के साथ ही राममय हुआ जींद

बुधवार को सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने किए भव्य कार्यक्रम आयोजित किए और जगह-जगह हुआ यज्ञों व धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन हुआ। शहर के चौकों को दुल्हन की तरह सजाया गया तो जयति-जयति हिंदू महान संगठन द्वारा रानी तालाब पर की गई दीपमाला से शहर पूरा जगमग हो गया।

राम मंदिर शिलान्यास के साथ ही राममय हुआ जींद
X

हरिभूमि न्यूज : जींद

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा श्रीराम मंदिर की शिलान्यास को के साथ ही जींद भी भगवान श्रीराममय हो गया है। बुधवार को सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं ने किए भव्य कार्यक्रम आयोजित किए और जगह-जगह हुआ यज्ञों व धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन हुआ। शहर के चौकों को दुल्हन की तरह सजाया गया तो जयति-जयति हिंदू महान संगठन द्वारा रानी तालाब पर की गई दीपमाला से शहर पूरा जगमग हो गया। इसके अलावा शहर में लोगों द्वारा अपने घरों के बाहर भी दीपमाला की गई। शहर के हर चौक चौराहे पर पताकाएं लगाई गई और प्रसाद वितरित किया गया।

बुधवार को अयोध्या में श्रीराम मंदिर के प्रधानमंत्री द्वारा किए गए शिलान्यास के साथ ही जयति-जयति हिंदू महान संगठन कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के मध्य स्थित ऐतिहासिक रानी तालाब मंदिर पर यज्ञ का आयोजन किया गया। संगठन संयोजक अतुल चौहान द्वारा भगवान श्रीराम की जय-जयकार के नारे लगवाए गए। इसके बाद देर सायं रानी तालाब मंदिर पर दीपमाला की गई। कार्यकर्ताओं ने अपने घर से लाए दियों को रानी तालाब मंदिर के चारों तरफ जगमग किया। संगठन संयोजक अतुल चौहान ने कहा कि भगवान श्रीराम हम सबके पूजनीय हैं। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर असंख्य आंदोलन हुए और अनगणित लोगों ने अपने प्राणों का बलिदान दिया। ये उन लोगों की शहादत ही है कि आज भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण का सपना पूरा हो पाया है।

शहीदे आजम युवा क्लब द्वारा सुभाष चौक पर की गई दीपमाला

अयोध्या में बुधवार को भगवान श्रीराम मंदिर की शिलान्यास को लेकर शहीदे आजम युवा क्लब द्वारा पटियाला चौक स्थित सुभाष चौंक को दुल्हन की तरह सजाया गया। क्लब सदस्यों के साथ-साथ विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने भी कार्यक्रम में शिरकत की और दीप प्रज्जवलित किया। विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने कहा कि करोड़ों रामभक्तों का सालों का इंतजार आज पूरा हो गया जब अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आधारशिला रख दी गई और इसके बाद विधिवत रूप से राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। देश तथा विदेश में कोई ऐसा कोना होगा जहां भगवान राम को पूजा न जाता हो। ऐसे सभी देशों में राम मंदिर के निर्माण के शुरू होने से उत्साह का माहौल है। क्योंकि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर सिर्फ हमारे लिए ही नहीं पूरी दुनिया के लिए प्रेरणा है। श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर असंख्य लोगों ने शहादत दी है। भगवान राम तो सबके हैं राम तो सबमें हैं। क्लब प्रधान सुभाष चंद्र अनेजा व कोषाध्यक्ष अमित सिंधवानी ने कहा कि ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण को लेकर देश का हर नागरिक कृत संकल्प था और आज हर भारतीय का सपना पूरा हो गया है। यह हम सब के लिए श्रद्धा, ऐतिहासिक और सौभाग्य भरा दिन है। इस मौके पर क्लब सदस्यों ने दीपमाला की और भगवान श्रीराम के जयकारे लगाए।

Next Story