Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Railways : प्रतिदिन होगा जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का परिचलन

यह ट्रेन सप्ताह में केवल दो दिन ही चल रही थी। वहीं नांदेड श्रीगंगानगर ट्रेन का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है। यह भी 10 अगस्त से सप्ताह में दो दिन चलेगी। इस ट्रेन के चलने से भी जींद से श्रीगंगानगर जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

Indian Railways : प्रतिदिन होगा जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का परिचलन
X

 जींद जंक्शन।

हरिभूमि न्यूज : जींद

जींद के रेलवे यात्रियों (Railway passengers) के लिए खुशखबरी है कि अब सप्ताह में दो दिन की बजाए नौ अगस्त से जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 09717/09718 ट्रेन अब प्रतिदिन चलेगी। इस ट्रेन का परिचालन लॉकडाउन में बंद किए जाने के बाद अक्टूबर 2020 में शुरू किया गया था। जयपुर तथा चंडीगढ़ वाले यात्रियों को इससे फायदा होगा। नौ अगस्त से जयपुर-दौलतपुर चौक इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन होगा। फिलहाल यह ट्रेन सप्ताह में केवल दो दिन ही चल रही थी। वहीं नांदेड श्रीगंगानगर ट्रेन का परिचालन भी शुरू कर दिया गया है। यह भी 10 अगस्त से सप्ताह में दो दिन चलेगी। इस ट्रेन के चलने से भी जींद से श्रीगंगानगर जाने वाले यात्रियों को सुविधा होगी।

जींद-कुरुक्षेत्र के रास्ते हिमाचल जाने के लिए है यह मात्र एक ट्रेन

जींद-कुरुक्षेत्र-अंबाला के रास्ते हिमाचल जाने के लिए इस रूट की यह मात्र एक ही ट्रेन है। हालांकि यह ट्रेन जयपुर से चलने के बाद रोहतक-जींद होते हुए कुरुक्षेत्र-अंबाला के रास्ते चंडीगढ़ तक ही जाती थी लेकिन फ रवरी माह में इस ट्रेन को रेलवे ने हिमाचल के ऊना जिले में स्थित दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन तक बढ़ाया था। यह हिमाचल प्रदेश का अंतिम रेलवे स्टेशन है। दौलतपुर चौक से मां चिंतापूर्णी और ज्वाला देवी काफी कम दूरी पर स्थित हैं, इसलिए यात्री इस ट्रेन के माध्यम से माता के दर्शनों के लिए भी पहुंच सकते हैं।

यह है इस ट्रेन का रोजाना का रूट

दौलतपुर चौक जयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन दौलतपुर चौक से अंदौरा, ऊना, नंगल डैम, आनंदपुर साहिब, रूपनगर, मोरिंडा, मोहाली, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, जींद, रोहतक, झ'जर, रेवाड़ी, अलवर, बांदी कुई, दौसा और गांधीनगर स्टेशनों से होकर करीब 730 किलोमीटर का सफ र तय करके जयपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन में 14 कोच हैं।

जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रैस ट्रेन का प्रतिदिन होगा परिचलन : जयप्रकाश

रेलवे स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि जयपुर-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन का प्रतिदिन परिचलन होने से यात्रियों को लाभ होगा। फिलहाल इस ट्रेन के प्रतिदिन चलने को लेकर मुख्यालय से पत्र नहीं आया है। जैसे ही मुख्यालय से पत्र मिलता है तो बता दिया जाएगा।

Next Story