Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली जाना हुआ आसान : सवा महीने बाद पुलिस ने खोला झाड़ोदा बॉर्डर

26 जनवरी के बाद दिल्ली पुलिस ने इस बॉर्डर को भी पूरी तरह बंद कर दिया था। बेरिकेड्स के अलावा कंक्रीट की पक्की दीवार भी बना दी गई। इसके अलावा भारी वाहन भी खड़ी कर दिए थे।

दिल्ली जाना हुआ आसान : सवा महीने बाद पुलिस ने खोला झाड़ोदा बॉर्डर
X

जेसीबी की मदद से झाड़ोदा बॉर्डर पर अवरोधक हटवाती दिल्ली पुलिस।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए राहतभरी खबर है। दिल्ली पुलिस ने रविवार दोपहर बाद झाड़ोदा बॉर्डर खोल दिया है। सुबह से ही बेरिकेड्स हटाने व सड़क पर बनाई गई दीवार तोड़ने का काम चल रहा था। जिसके पूरा होते ही बॉर्डर से वाहनों का आवागमन चालू हो गया। बॉर्डर खुलने से हजारों लोगों को लाभ होगा।

दरअसल, गत 27 नवंबर से किसान टीकरी बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन की शुरुआत से लेकर अब तक किसानों ने झाड़ोदा बॉर्डर की तरफ रुख नहीं किया है। लेकिन 26 जनवरी के बाद दिल्ली पुलिस ने इस बॉर्डर को भी पूरी तरह बंद कर दिया था। बेरिकेड्स के अलावा कंक्रीट की पक्की दीवार भी बना दी गई। इसके अलावा भारी वाहन भी खड़ी कर दिए थे। बहादुरगढ़ के काफी लोग गुरुग्राम-दिल्ली जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन सीमा बंद होने के कारण हजारों लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इसके अलावा उद्योगपतियों व झाड़ोदा के किसानों को भी परेशानी हो रही थी। बीते दिनों झाड़ोदा के किसानों ने बॉर्डर खोलने की मांग उठाई थी।

दिल्ली के लोगों का तर्क था कि जब किसान इस बॉर्डर पर बैठे ही नहीं हैं, तो इसे बंद क्यों किया गया है। लोगों की परेशानी और मांग को देखते हुए अब दिल्ली पुलिस हरकत में आई है। पुलिस की ओर से रविवार सुबह बॉर्डर खोलने की प्रक्रिया चालू कर दी गई। दोपहर तक सभी अवरोधक हटा दिए गए और इसके बाद आवागमन शुरू हो गया। जिसके बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। अब उद्यमी, किसान व नौकरीपेशा वाले लोग आसानी से दिल्ली-गुरुग्राम के लिए आ जा सकेंगे।



Next Story