Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनीपत में बनेगी आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी.दलाल ने यह बात हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों व व्यापारियों से साथ आयोजित बैठक के दौरान कही।

सोनीपत में बनेगी आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी
X

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी.दलाल ने कहा कि प्रदेश में आधुनिक सुविधाओं से युक्त इंटरनेशनल मसाला मंडी मार्केट सेरसा, सोनीपत में विकसित की जाएगी। उन्होंने यह बात हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारियों व व्यापारियों से साथ आयोजित बैठक के दौरान कही। कृषि मंत्री ने कहा कि सोनीपत जिले के सेरसा गांव में ड्राई फ्रूट, दाल और मसाला मार्किट को 16 एकड़ भूमि पर विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके पास वेयरहाउसिग, कोल्ड स्टोरेज और कनेक्टिविटी के लिए सुविधाएं होगी। इस मार्किट के बनने से प्रदेश में व्यापार बढ़ेगा और जी.एस.टी भी आएगा।

बैठक में मंत्री ने व्यापारियों से उनके सुझाव व डिमांड को भी जाना। व्यापारियों ने बताया कि भविष्य के लिए हरियाणा सरकार द्वारा बहुत ही अच्छा कदम है, जिससे आने वाले समय में युवा व्यापारियों को भी लाभ मिलेगा। मंत्री ने बैठक में व्यापारियों से आग्रह किया कि अगर आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो किसी भी समय सरकार से बातचीत कर सकते है। उस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होनें कहा कि प्रदेश में व्यापारियों को कारोबार व व्यापार करने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए मैत्रीपूर्ण माहौल तैयार किया गया है ताकि कारोबारियों को हरियाणा प्रदेश में व्यापार करने में किसी भी प्रकार की दिक्कत महसूस न हो।

Next Story