Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश के लिए इंटर स्टेट बसें शीघ्र शुरू होंगी

जींद डिपो की तरफ से उत्तर प्रदेश के मथुरा और मुरादाबाद के लिए बसें चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। दरअसल जींद डिपो से इन दोनों शहरों के लिए बसें चलाने की डिमांड काफी समय से थी। काफी संख्या में प्रवासी कामगारों का आना- जाना इन शहरों से होता रहता है।

उत्तर प्रदेश के लिए इंटर स्टेट बसें शीघ्र शुरू होंगी
X

 जींद बस स्टैंड

दोपहर अढ़ाई बजे के बाद चलाई जाएगी ग्रामीण रूटों पर बसें

रोडवेज बसें चलने से छात्र-छात्राओं को होगा फायदा

हरिभूमि न्यूज. जींद

ग्रामीण रूटों पर सफर करने वाले यात्रियों, छात्रों के लिए अच्छी खबर है। सोमवार से दोपहर के समय जींद डिपो की बसों का परिचालन ग्रामीण रूटों पर शुरू किया जा रहा है। दोपहर अढ़ाई बजे के बाद विभिन्न ग्रामीण रूटों पर बसें चलाई जाएंगी। छात्र पिछले काफी समय से स्कूल व कॉलेज की छुट्टी होने के बाद बसों का परिचालन करने की मांग कर रहे थे। यात्रियों व विद्यार्थियों की मांग पर डिपो ने अब ग्रामीण रूटों पर बसों का परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है।

इन रूटों पर चलेगी बसें

सोमवार से दोपहर को शामलो, रामकली, खरेंटी, बुआना, मांडी, छात्तर, खुंगा व अलेवा सहित अन्य ग्रामीण रूटों पर बसों का परिचालन शुरू होगा। हालांकि डिपो की बसों का ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह व शाम के समय परिचालन पहले से हो रहा था लेकिन यात्रियों की कमी के कारण दोपहर के समय बंद पड़े थे। अब महाविद्यालयों में भी कक्षाएं लगनी शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में ग्रामीण रूट पर अन्य यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए दोपहर के समय के बंद पड़े समय पर अब डिपो फिर से बस चलाने जा रहा है।

छात्राओं के लिए स्पेशल बसों का परिचालन बंद

छात्राओं के लिए चलने वाली स्पेशल बसों का परिचालन अभी भी बंद है लेकिन दोपहर बाद ग्रामीण रूटों पर चलने वाली इन बसों का छात्राओं को लाभ पहंुचेगा। कोरोना संक्रमण के बीच मई महीने में डिपो की बसों का परिचालन शुरू हुआ था। उस समय लंबे रूटों पर बस चलती थी, जिनकी बुकिंग ऑनलाइन होती थी। जून महीने के अंत में अनलॉक के दौरान ग्रामीण रूट पर भी बसों का परिचालन शुरू हो गया था और यात्रियों को काउंटर से टिकट मिलने शुरू हो गए थे। तब से ही यात्रियों की संख्या कम होने के कारण ग्रामीण रूट पर केवल सुबह व शाम के समय ही बसें चल रही थी। यात्रियों व छात्रांे की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दोपहर को ग्रामीण रूटों पर चलने वाली बसों का परिचालन शुरू हो गया है।

यात्रियों की मांग पर बढ़ाया समय : जीएम

जींद डिपो के महाप्रबंधक बिजेंद्र हुड्डा ने बताया कि सोमवार को दोपहर से ग्रामीण रूटों पर बसों को चलाया जाएगा। इससे पहले ग्रामीण रूट पर सुबह व शाम के समय बस चली रही थी लेकिन यात्रियों की मांग के अनुरूप उनकी सुविधा को देखते हुए दोपहर को भी पहले की तरह सभी ग्रामीण रूटों पर बस चलाई जाएंगी।

फोटो कैप्शन

बस अड्डा

हरिभूमि न्यूज : जींद

जींद डिपो द्वारा लगातार अपनी सेवाओं में विस्तार किया जा रहा है। इसी के तहत अगर सब कुछ ठीक रहा तो उत्तर प्रदेश के लिए इंटर स्टेट बसें शुरू की जा सकती हैं। इसे लेकर परिवहन विभाग के मुख्यालय ने जींद डिपो से दो इंटर स्टेट रूटों पर बसें चलाने का प्रपोजल मांगा था जिसके जवाब में जींद डिपो ने उत्तर प्रदेश के मथुरा और मुरादाबाद के लिए बसें चलाने का प्रस्ताव भेजा है। इन बसों के चलने से प्रवासी कामगारों को सुविधा मिलेगी।

जींद डिपो की तरफ से उत्तर प्रदेश के मथुरा और मुरादाबाद के लिए बसें चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। दरअसल जींद डिपो से इन दोनों शहरों के लिए बसें चलाने की डिमांड काफी समय से थी। काफी संख्या में प्रवासी कामगारों का आना.जाना इन शहरों से होता रहता है। अगर सीधे बस सुविधा जींद से इन दोनों शहरों के लिए शुरू हो जाए तो प्रवासी कामगारों को काफी सुविधा मिलेगी। लंबे रूट के यात्री मिलने से डिपो को भी काफी फायदा होगा।

सोमवार को परिवहन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के साथ सभी डिपो महाप्रबंधकों की बैठक प्रस्तावित है। इसे लेकर सभी डिपो से इंटर स्टेट रूटों पर बसें चलाने को लेकर प्रस्ताव मांगे गए थे। बैठक में इन प्रस्तावों को लेकर भी चर्चा होगी।

टीएम ने किया डीआई ब्रांच का औचक निरीक्षण

जींद डिपो के ट्रैफिक मैनेजर योगेंद्र आसरी ने डिपो की ड्यूटी सेक्शन ब्रांच का औचक निरीक्षण किया। जिसमें सभी कर्मचारी ड्यूटी पर मिले। किलोमीटर स्कीम की बसों के रजिस्टर को भी टीएम ने चेक किया। टीएम योगेंद्र आसरी ने बताया कि दो बसों का प्रस्ताव भेजा गया है। मुख्यालय से अनुमति के बाद इन दोनों बसों को शुरू कर दिया जाएगा। दरअसल शिकायत मिली थी कि शनिवार और रविवार को ड्यूटी सेक्शन से कुछ कर्मचारी नदारद रहते हैं। इसे लेकर यह औचक निरीक्षण किया गया है।

Next Story