Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देवीलाल जयंती पर 25 को जींद में इनेलो की रैली, अपनी ताकत दिखाएंगे ओमप्रकाश चौटाला, ये बड़े नेता आएंगे

अभय चौटाला ने कहा कि सम्मान दिवस रैली प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में बड़ा बदलाव लाएगी। रैली में देशभर से बड़े- बड़े नेता पहुंचेंगे और तीसरे मोर्चा की आगामी रणनीति को भी तैयार करेंगे।

देवीलाल जयंती पर 25 को जींद में इनेलो की रैली, अपनी ताकत दिखाएंगे ओमप्रकाश चौटाला, ये बड़े नेता आएंगे
X

जींद में रैली की तैयारियों का जायजा लेते अभय चौटाला।

हरिभूमि न्यूज. जींद

इनेलो के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. देवीलाल की याद में मनाए जाने वाले सम्मान दिवस रैली प्रदेश ही नहीं देश की राजनीति में बड़ा बदलाव लाएगी। समय के हिसाब से देश को तीसरे मोर्चे की जरूरत है। सम्मान दिवस रैली में देशभर से बड़े- बड़े नेता पहुंचेंगे और तीसरे मोर्चा की आगामी रणनीति को भी तैयार करेंगे।

अभय चौटाला वीरवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जींद की नई अनाज मंडी में पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. देवीलाल की 108वीं जयंती को सम्मान दिवस रैली के रूप में 25 सितम्बर को मनाया जा रहा है। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री एचके देवगौडा, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, जेडीयू के केसी त्यागी, टीएमसी के सिन्हा, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व सीएम फारूख अब्दुला, भाकियू के प्रवक्ता राकेश टिकैत समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। जबकि मुख्य वक्ता के तौर पर पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला मौजूद होंगे।

अभय चौटाला ने कहा कि पूर्व में स्व. उप प्रधानमंत्री देवीलाल ने विपक्षी पार्टियों को एकजुट कर तीसरे मोर्चा का गठन किया था और सरकार भी बनाई थी। अब पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला उन्हीं पार्टियों को जोडकर तीसरा मोर्चा का गठन करने जा रहे हैं। जिसकी नींव सम्मान दिवस रैली में रखी जाएगी। जेजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल का कद इतना छोटा नहीं कि मेवात के एक छोटे से गांव में प्रतिमा लगाई जाए बल्कि उनकी प्रतिमा विधानसभा कक्ष में स्थापित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की कटपुतली है। विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा भाजपा के प्रस्ताव पर मोहर लगाते हैं।

Next Story