Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए इनेलो का प्रत्याशी घोषित

इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में त्यागपत्र देने के बाद खाली हुई है। किसान आंदोलन के चलते हलके का सियासी मिजाज भी पूरी तरह से बदला हुआ है।

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए इनेलो का प्रत्याशी घोषित
X

ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इनेलो ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी। इस सीट पर अभय सिंह चौटाला उप चुनाव लडेंगे। शनिवार को इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने इसकी घोषणा की ।

यह सीट जनवरी में इनेलो नेता अभय चौटाला द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन में त्यागपत्र देने के बाद खाली हुई है। किसान आंदोलन के चलते यहां का सियासी मिजाज भी पूरी तरह से बदला हुआ है। जाट बाहुल्य इस विधानसभा क्षेत्र में कुल 1 लाख 85 हजार 569 मतदाता हैं। इनमें से 98930 पुरुष व 86638 महिला मतदाता हैं। 70 गांवों व ऐलनाबाद शहर से बना यह विधानसभा क्षेत्र एक-दो चुनावों को छोड़ दें तो चौ. देवीलाल व ओमप्रकाश चौटाला की पार्टी का गढ़ रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के जेल से रिहाई भी इस चुनाव में इनेलो के लिए एक संजीवनी माना जा रहा है।

ऐलनाबाद उपचुनाव में इस बार मुकाबला बेहद रोचक देखने को मिलेगा। इस बार अजय चौटाला व दुष्यंत चौटाला की पार्टी भी भाजपा के साथ चुनाव मैदान में उतर कर इनेलो से बाजी छीनने का प्रयास करेगी।

Next Story