Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सब्जियों पर भी महंगाई की मार : दस रुपये किलो बिकने वाला टमाटर हुआ तीस का, प्याज के दामों में भी आया उछाल

लोगों का कहना है कि पहले लोग महंगी सब्जियों से बचते हुए प्याज-टमाटर की सब्जी बनाकर भी अपना गुजारा कर लेते थे लेकिन अब उनकी कीमतें भी दिनों-दिन आसमान छूती जा रही हैं।

सब्जियों पर भी महंगाई की मार : दस रुपये किलो बिकने वाला टमाटर हुआ तीस का, प्याज के दामों में भी आया उछाल
X

झज्जर : बाजार में दुकान पर सजी सब्जियां।

हरिभूमि न्यूज. झज्जर

कोरोना महामारी के मार से जूझ रहे आमजन की जेब पर आजकल सब्जियां भारी पड़ने लगी है। पिछले सप्ताहभर से सब्जियों के दामों में वृद्धि हो रही है। सप्ताह भर पहले तक दस रुपये प्रति किलोग्राम की दर से आवाज लगाकर बिकने वाला टमाटर अब तीस रुपये प्रति किलोग्राम तक जा पहुंचा है। इसी प्रकार 18 से 20 रुपये किलो तक बिकने वाली प्याज भी बढ़कर तीस से पैंतीस रुपये किलोग्राम तक हो गया है। ऐसे में धीरे-धीरे सब्जियां आम आदमी के बजट से बाहर होने लगी है।

लोगों का कहना है कि पहले लोग महंगी सब्जियों से बचते हुए प्याज-टमाटर की सब्जी बनाकर भी अपना गुजारा कर लेते थे लेकिन अब उनकी कीमतें भी दिनों-दिन आसमान छूती जा रही हैं। बीस रुपये तक बिकने वाला आलू भी तीस रुपये का हो गया है। इसके अलावा फूल गोभी में भी बीस से तीस रुपये प्रतिकिलोग्राम की वृद्धि हो गई है। लोगों का कहना है कि एक तो कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन ने पहले ही उनकी कमर तोड़ दी है और अब बढ़ते जा रहे सब्जियों के दाम भी उनके लिए मुसीबत बन रहे हैं।

Next Story