Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कबुतरबाजी : जापान की जगह भेज दिया इंडोनेशिया, युवक से ठगे 10 लाख रुपये

सदर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ठगी की रकम हवाला से भेजते थे अफ्रीका, गिरोह ने रायपुर से उड़ाए 40 लाख
X
ठगी (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिभूमि न्यूज. कैथल

सदर पुलिस ने दो युवकों को जापान भिजवाने के नाम पर 10 लाख की धोखाधड़ी करने के आरोप में चार व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में धाेंस के शराब सिंह ने आरोप लगाया कि वह अपने बेटे संदीप को विदेश भेजना चाहता था। उसकी बात अमरजीत निवासी बुखड़ी जिला कुरुक्षेत्र से हुई। अमरजीत ने उसे उसके बेटे सचिन, सुमित तथा अनमोल निवासी लाडवा से मिलवाया।

उन्होंनेबताया कि वे संदीप को जापान भेजकर काम दिला सकतो हैं। इसके लिए 15 लाख रुपये खर्च होगे। उसने अपनी जमीन बेचकर अमरजीत के लड़के सचिन को 5 लाख रुपये दे दिए। उसके बाद अमरजीत व उसके दामाद अनमोल ने उनको कैथल बुलाया और पासपोर्ट व अन्य दस्तावेज लेकर चले गए। उसके बाद 03 अगस्त 2019 को संदीप काे दिल्ली से कलकता भेज दिया। उसके बाद संदीप को 08 अगस्त को कलकत्ता से थाईलेंड भेज दिया और फिर इंडोनेशिया भिजवा दिया। उसके बाद 23 अगस्त को इंडोनेशिया से थाइलेंड भिजवा दिया।

उसके बाद 25 अगस्त को थाइलेंड से मुम्बई भिजवा दिया। उसके बाद 12 सितंबर को मुम्बई से थाइलेंड भिजवा दिया। 26 सितंबर को थाइलेंड से ईडोनेशिया। वहां आरोपियों ने संदीप को बन्धक बना लिया और परिजनों से पांच लाख रूपये मांगे। आरोपी 2.5 लाख रुपये उनके घर आकर ले गए और उनके ही गांव के अकित के भाई साहिल से भी 2.5 लाख रुपये ले गए। उसके बाद भी सन्दीप व अंकित को आरोपियों ने विदेश में नहीं भेजा। जिसके बाद बड़ी मुश्किल से संदीप भारत पहुंचा है। सचिन व सुमित दोनों इन्डोनेशिया मे रह रहे हैं जो मानव तस्करी का काम करते हैं। मामले के जांच अधिकारी एसआई अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Next Story