Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Independence Day : फरीदाबाद में चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा, 3500 पुलिसकर्मी तैनात, हर कोने पर सीसीटीवी, मुख्यमंत्री करेंगे ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए हैं और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं।

Independence Day : फरीदाबाद में चप्पे- चप्पे पर सुरक्षा, 3500 पुलिसकर्मी तैनात, हर कोने पर सीसीटीवी, मुख्यमंत्री करेंगे  ध्वजारोहण
X

75वें स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के लिए फरीदाबाद पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह अतिरक्ति पुलिस महानिदेशक सीआईडी आलोक मित्तल के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण करते हुए। 

फरीदाबाद : 15 अगस्त को 75वें स्वतंत्रता दिवस के अमृत महोत्सव के मद्देनजर पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने अतिरक्ति पुलिस महानिदेशक सीआईडी आलोक मित्तल के साथ मिलकर फरीदाबाद में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक सिक्योरिटी एवं पुलिस आयुक्त पंचकूला सौरभ सिंह, फरीदाबाद उपायुक्त जितेंद्र सिंह, पुलिस उपमहानिरीक्षक सीआईडी शशांक आनंद, एसपी सीआईडी राजकुमार तथा एडीसी फरीदाबाद सतबीर सिंह भी मौजूद रहे।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल सेक्टर 12 स्थित हुड्डा ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए हैं और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं।

पुलिस आयुक्त के आदेशानुसार प्रत्येक थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, क्राइम यूनिट अपने-अपने एरिया में मौजूद होटल, गेस्ट हाउस, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, बाजार, माल, धर्मशाला को निरंतर चेक कर रहे हैं तथा संदिग्ध वाहन और व्यक्ति को अच्छे से चेक किया जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस आयुक्त सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में पहुंचे जहां पर स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाना है। उन्होंने वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों को कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

फरीदाबाद में इस वक्त चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है सुरक्षा की दृष्टि वीआईपी एरिया, एंट्री पॉइंट्स तथा ग्राउंड के हर कोने पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। कोविड महामारी के मद्देनजर हर एंट्री प्वाइंट पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है तथा बिना मास्क पहने किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा सक्रिय रुप से वाहनों को चेक करने और संदग्धि व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग समाज में अशांति फैलाने के मकसद से शहर में उपद्रव मचाने की कोशिश कर सकते हैं परंतु पुलिस का काम है ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन्हें ऐसा करने से रोकना और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखना।पुलिस कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए सिंह ने कहा कि फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी पुलिस विभाग की आन बान शान होते हैं उन्हीं के कंधों पर नागरिकों की सुरक्षा का कार्यभार रहता है इसलिए ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निवार्हन करके नागरिकों की सुरक्षा सुनश्चिति करें।

Next Story