Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस विधायक धर्मसिंह के ठिकानाें पर आयकर विभाग ने दूसरे दिन भी की छानबीन, कई दस्तावेज कब्जे में लिए

सर्वे में विधायक धर्म सिंह छोक्कर के करीबी द्वारा लिए गए शराब ठेके के बिलों में अनियमिता, टैक्स चोरी, मनी लॉन्ड्रिंग व आय से अधिक संपत्ति का मामला भी सामने आ रहा है।

कांग्रेस विधायक धर्मसिंह के ठिकानाें पर आयकर विभाग ने दूसरे दिन भी की छानबीन, कई दस्तावेज कब्जे में लिए
X

विधायक की कोठी के अंदर जाते आयकर विभाग केे अधिकारी।

हरिभूूमि न्यूज समालखा ( पानीपत)

समालखा से कांग्रेसी विधायक धर्म सिंह छोक्कर के आवास, पेट्रोल पंप, कार्यालय व उनके बहुत ही नजदीकी कार्यकर्ता के घर पर बुधवार सुबह 6 बजे से आयकर विभाग की टीम डेरा डाले हुए है। सभी जगह आयकर विभाग की तीन टीमें समालखा में पहुंची थी जिन्होंने बुधवार सुबह 6 बजे से समालखा स्थित सभी ठिकानों पर अपनी कार्रवाई जारी की और पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से पूछताछ के बाद उनके फोन भी ले लिए गए थे।

वहीं आयकर विभाग की टीम द्वारा विधायक आवास में उनके परिजनों से पूछताछ की गई आयकर विभाग की टीम द्वारा क्या पूछताछ की गई उनसे क्या दस्तावेज लिए गए इस बारे में ज्यादा जानकारी मीडिया कर्मियों के पास नहीं थी। साथ ही विधायक के कार्यालय में भी मौजूद कर्मचारियों से टीम द्वारा गहनता से पूछताछ की गई। और कार्यालय में सभी जगह अच्छी तरह जांच पड़ताल की गई आयकर विभाग की टीम ने विधायक के खास कार्यकर्ता के घर पर भी छापेमारी की और उनसे भी गहनता से पूछताछ की। यही नहीं आयकर विभाग की टीम द्वारा विधायक के कर्मचारियों के घर पर भी जांच की गई। यह कार्रवाई बुधवार शाम तक जारी रही। वहीं गुरुवार सुबह भी सभी टीमें समालखा के सभी ठिकानों पर मौजूद दिखी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग द्वारा विशेष टीम को विधायक आवास पर बुलाया गया जिनके हाथों में कुछ बेग और अटैची थी जिन्हें विधायक आवास के अंदर जाते हुए देखा गया। टीम द्वारा गुरुवार शाम तक कार्रवाई जारी रही। लेकिन विधायक के नई अनाज मंडी स्थित कार्यालय से आयकर विभाग की टीम गुरुवार शाम लगभग 6 बजे निकल गई। लेकिन देर रात तक भी आवास व कार्यकर्ता के घर पर टीमें मौजूद रही।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की टीम ने विधायक आवास पर परिजनों से अपने कब्जे में लिए गए मोबाइल उनको वापस लौटा दिए और उन्हें कोठी में इधर उधर घूमने की इजाजत दी गई। आयकर विभाग की टीम द्वारा नई अनाज मंडी स्थित कार्यालय से चले जाने के बाद यह लग रहा था कि अब सभी टीमें वापिस चली जाएंगी। आयकर विभाग की टीम ने उनके कार्यालय में स्थित कंप्यूटर से कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में लिए थे। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम को सर्विस लाइन स्थित बैंकों के आसपास भी देखा गया। जिससे अंदेशा लगाया जा सकता है कि आयकर विभाग की टीम को उनके कार्यालय से कुछ ना कुछ जरूरी दस्तावेज मिले हैं लेकिन मीडिया कर्मियों से आयकर विभाग की टीम द्वारा कोई भी बातचीत न करने के कारण पता नहीं पाया कि वह कार्यालय से क्या कुछ अपने कब्जे में लेकर गए हैं। लेकिन देर रात तक विधायक आवास व उनके कार्यकर्ता की घर पर आयकर विभाग की टीम में मौजूद थी।

Next Story