Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वीडियो वायरल : सोनीपत के सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लगाते हैं टांके

नागरिक अस्पताल में लापरवाही का यह मामला वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया है। वायरल हुए वीडियो में चतुर्थ श्रेणी कर्मी टांके लगाता दिख रहा है। बाद में कर्मी ने कैमरे के सामने कहा कि चिकित्सक के कहने पर उसने ऐसा किया है।

वीडियो वायरल : सोनीपत के सरकारी अस्पताल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लगाते हैं टांके
X

मरीज को टांके लगाते हुए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी।

हरिभूमि न्यूज. सोनीपत

शहर के नागरिक अस्पताल में रात को चिकित्सक के स्थान पर चतुर्थ श्रेणी कर्मी मरीजों को टांके लगाते हैं। नागरिक अस्पताल में लापरवाही का यह मामला वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया है। वायरल हुए वीडियो में चतुर्थ श्रेणी कर्मी टांके लगाता दिख रहा है। बाद में कर्मी ने कैमरे के सामने कहा कि चिकित्सक के कहने पर उसने ऐसा किया है। साथ ही कहा कि वह लंबे समय यह कर रहा है। मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

वायरल हुए वीडियो में करीब रात सवा एक बजे अस्पताल में एक व्यक्ति पहुंचा था। व्यक्ति का उपचार चतुर्थ श्रेणी कर्मी करने लगा। एक कर्मी ने टांके लगाए और दूसरे ने मदद की। वहां मौजूद व्यक्ति ने यह अपने कैमरे में रिकार्ड कर लिया। इसके बाद जब अस्पताल में टांके लगाने वाले कर्मी से कैमरे के सामने बातचीत की गई तो उसने बताया कि उसने चिकित्सक के कहने पर यह किया है। वह लंबे समय यह करता आ रहा है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

चतुर्थ श्रेणी कर्मी के टांके लगाने की लापरवाही मरीज पर भारी पड़ सकती है। टांके लगाते हुए चूक होने पर इंफेक्शन का डर बना रहता है। सामान्य अस्पताल में अक्सर घायल मरीज लाए जाते हैं। इन मरीजों का उपचार विशेषज्ञ चिकित्सक की निगरानी में होना चाहिए। वहीं सामान्य अस्पताल के पीएमओ डा. जयभगवान जाटान ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस बारे में जांच की जाएगी। जांच के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story