Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर : 14 नवंबर तक बिना लेट फीस ले सकते हैं कॉलेज में दाखिला

हायर एजुकेशन की ओर से राजकीय, प्राइवेट व एडिड कॉलेजों को जारी किए गए पत्र में कहा है कि 9 नवंबर (November) से कॉलेजों में रिक्त सीटें भरने के लिए एक बार फिर से ओपन काउंसलिंग आरंभ की जाएगी

विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर : 14 नवंबर तक बिना लेट फीस ले सकते हैं कॉलेज में दाखिला
X

नारनौल। पीजी कॉलेज नोडल अधिकारी डा. सतीश सैनी।

हरिभूमि न्यूज, नारनौल। उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेज (College) में दाखिले से वंचित छात्र-छात्राओं को एक और मौका दिया है। जिसके तहत विद्यार्थी 13 नवंबर तक ऑनलाइन पोर्टल (Online portal) पर रजिस्टे्रशन भी करवा सकते है। यह दाखिले कॉलेजों में रिक्त सीटें भरने के लिए ओपन काउंसलिंग के तहत दिए जाएंगे।

जिसके लिए छात्र-छात्राएं 9 नवंबर से 14 नवंबर तक जिस कॉलेज के लिए ऑनलाइन आवेदन किया हुआ है उस कॉलेज में उपस्थित होकर दाखिला ले सकता है। इसके बाद 16 नवंबर से कॉलेजों में नियमति रूप से कक्षाएं आरंभ होगी।

हायर एजुकेशन की ओर से राजकीय, प्राइवेट व एडिड कॉलेजों को जारी किए गए पत्र में कहा है कि 9 नवंबर से कॉलेजों में रिक्त सीटें भरने के लिए एक बार फिर से ओपन काउंसलिंग आरंभ की जाएगी, जिसके तहत विद्यार्थी संबंधित कॉलेज में उपस्थित होकर 9 से 14 नवंबर तक दाखिला ले सकता है। इसके अलावा हायर एजुकेशन की ओर से कॉलेजों को जारी किए गए पत्र में विद्यार्थियों को संकाय व विषय बदलने का भी अवसर दिया है।

जिसके तहत विद्यार्थी 14 नवंबर तक कॉलेज में जाकर ऑफलाइन आवेदन कर सकता है। परंतु इसके लिए संबंधित कॉलेज में उस संकाय व विषय की सीट रिक्त होनी चाहिए, तभी विद्यार्थी को इसका लाभ मिल सकेगा। इससे पहले हायर एजुकेशन ने ओपन काउंसलिंग के तहत कॉलेजों में रिक्त सीटें भरने के लिए 5 नवंबर तक का समय दिया था।

परंतु इसके बाद भी कॉलेजों कुछ सीटें रिक्त रह गई। जिस पर हायर एजुकेशन 9 से 14 नवंबर तक ओपन काउंसलिंग के तहत रिक्त सीटें भरने का निर्णय लिया। इसके लिए विद्यार्थी पोर्टल पर ऑनलाइन नया रजिस्टे्रशन भी करा सकता है। इस ओपन काउंसलिंग के तहत दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को बिना लेट फीस एडमिशन दिया जाएगा। वहीं जिन विद्यार्थियों का दाखिला कॉलेज की ओर से या विद्यार्थी ने स्वयं कैंसिल करवा लिया उसकी फीस हायर एजुकेशन की गाइडलाइन के अनुसार वापस कर दी जाएगी।बाक्स




Next Story